आज भले ही सेक्स के बारे में बात करना सभ्यता की निशानी नहीं है, पर एक सच ये भी है कि हमारे यहां सेक्स पर एक शास्त्र भी लिखा जा चुका है. ऋषि वात्सायन ने जिस काम ग्रन्थ की रचना की, उसे कामसूत्र का नाम दिया गया. इस लिहाज़ से हम ये भी कह सकते हैं कि कहीं न कहीं सेक्स के प्रति जागरूकता हमारी वजह से ही दुनिया में फैली.

ख़ैर, अब ज़माना बदल चुका है, सुरक्षित सेक्स को लोगों तक पहुंचाने के लिए हर दिन नए आविष्कार हो रहे हैं. वैसे जब भी सेक्स टॉयज़ का नाम आता है, तो हम सोचते हैं कि ये किसी विदेशी के दिमाग़ की खुराफ़ात होगी, पर इस मामले में भी हम हिंदुस्तानी ही आगे निकले.

सेक्स टॉयज़ बनाने वाली कंपनी, MysteryVibe के CEO सौम्यदीप रक्षित को देख कर तो ऐसा ही लगता है.

Source: Soumyadip Rakshit

सौम्यदीप की कंपनी ने हाल ही में महिलाओं के लिए Crescendo नाम का एक वाइब्रेटर बाज़ार में उतारा है. इस वाइब्रेटर के बारे में सौम्यदीप का कहना है कि 'ये वाइब्रेटर सिर्फ़ और सिर्फ़ महिलाओं को ही ध्यान में रख कर बनाया गया है, जो उनके मूड के अनुसार ख़ुद को बदलने में सक्षम होगा.'

सौम्यदीप के अनुसार, Crescendo दुनिया का पहला ऐसा सेक्स टॉय है, जो अपने आकार को बदलने में सक्षम है. इसे बनाते वक़्त हमारा सारा ध्यान इसके डिज़ाइन पर था.

इंडियन मार्किट के बारे में सौम्यदीप का कहना है कि भले ही हम लोग खुल कर सेक्स पर बात न करते हों, पर आंकड़ें कहते हैं कि बहुत से भारतीय भी इस प्रोडक्ट में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

Source: scoopwhoop