पैसे से पैसा बनाना अगर आता है, तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता. और हां, एक बात और अगर आपके पास ये नोट हैं तो जनाब एक अच्छा मौका है करोड़पति बनने का. क्योंकि जो Ebay है ना, ये एक ई-कॉमर्स वेबसाइट है जहां पुराने और कुछ चुनिंदा नोटों की बोली लगाई जाती है. जो बंदा ज़्यादा रुपये की बोली लगाएगा, उसे ये नोट दिया जाएगा. अगर आपके पास भी हैं अलग तरह के नोट, तो भैय्या देर मत करो, फटाक से Ebay पर बेच दो.

एक बात बताऊं, जो मोंटेक सिंह अहलूवालिया के हस्ताक्षर वाला 1 रुपए का नोट है ना, उसे यहां 11 लाख रुपये में बेचा जा रहा है.

इसी तरह 1,000 रुपये का नोट भी वेबसाइट पर बेचा जा रहा है, जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये है. क्यों चौंक गए ना? बेचने वाले का दावा है कि इस नोट पर प्रिंटिंग के समय इंक गिर गयी और उसका सीरियल नंबर भी गायब ही हो चुका है.

Ebay पर ही 100 रुपये के दो नए नोट 2,50,000 रुपये में बेचे जा रहे हैं. इन नोटों की खासियत ये है कि इनके सीरियल नंबर के आखिर में 786 और छह जीरो हैं.

यहां बिकने वाले कुछ नोट अलग कैटेगरी के भी हैं. इन नोटों में मिसप्रिंट वाले नोट भी हैं. कई नोटों में सीरियल नंबर नहीं हैं. उन नोटों की कीमत भी लाखों में है. यहां अलग-अलग तरीके के नोट की लिस्ट है जिनमें मिसप्रिंट, एरर, फैंसी नंबर्स के साथ 500, 1000 और 1 के दुर्लभ नोट शामिल हैं.

मैं भी बेचने जा रहा हूं...

Source: liveindia