इन दिनों संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप खेले जा रहा है और क्रिकेट फ़ैन ये आस लगाए हुए हैं कि भारत इस बार भी कप लेकर आएगा, लेकिन वहीं भारत के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट टीम और पाकिस्तानी व्हीलचेयर टीम के बीच T-20 फ़्रेंडशिप कप-2018 खेला जा रहा है. इसमें भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने पाकिस्तानी व्हीलचेयर टीम को करारी शिकस्त दे कर एक अच्छी शुरुआत दे दी है.

Source: indiatimes

बीते मंगलवार को भारत और पाकिस्तान के बीच अजमान के EGC मैदान पर खेले गए एक मुक़ाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी. भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर पकिस्तान को 181 रनों का लक्ष्य दिया. वहीं जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 16 ओवर में मात्र 92 रन पर ऑल आउट हो गई. भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट टीम की इस शानदार जीत से रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को भी आत्मविश्वास मिला है.

इस शानदार जीत के साथ भारत सीरीज़ में 1-0 से आगे है. तीन मैचों की इस सीरीज़ में दो मुक़ाबले और खेले जाने हैं. इसी साल अक्टूबर में पहली बार 'व्हीलचेयर एशिया कप' भारत में खेला जायेगा.

Source: patrika.com

सोमजीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने तो शानदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तानी को पटखनी दे दी है. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया की बारी है. आपको बता दें कि एशिया कप में आज खेले जा रहे मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें 15 महीनों बाद एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी.

Source: patrika.com

उम्मीद करते हैं कि ये टीम अपने अगले दोनों मैच जीतकर पाकिस्तान को 3-0 से हराकर 'फ़्रेंडशिप कप' जीते.

Source: indiatimes.com