बीते मंगलवार को भारत और अफ़ग़ानिस्तान के बीच कड़ा मुक़ाबला देखने को मिला. अफ़ग़ानिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए अपने से कहीं ज़्यादा मज़बूत टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी. आख़री क्षणों में रविंद्र जडेजा की कोशिश नाकाम रही और मैच ड्रॉ रहा. जीत की उम्मीद लगाए भारतीय फ़ैंस ड्रॉ के बाद मायूस नज़र आये. स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के बीच एक ऐसा नन्हा फ़ैन भी था जो मैच ड्रॉ होने के बाद रोने लगा. उसके पिता उसे चुप कराने लगे, तो इसी बीच उसका रोना कैमरों में क़ैद हो गया.

थोड़ी देर में सोशल मीडिया पर इस मासूम बच्चे की तस्वीर घूमने लगी

दरअसल टीवी कैमरों की नज़र में आने वाले इस बच्चे का नाम अर्जन है, जो महेंद्र सिंह धोनी की दुबई स्थित क्रिकेट अकेडमी में क्रिकेट के गुर सीख रहा है. अर्जन टीम इंडिया का छोटा लेकिन बहुत बड़ा फ़ैन है. भारतीय टीम जब भी दुबई में कोई मुक़ाबला खेलने जाती है, अर्जन टीम को चीयर करने पहुंचा जाता है.

जब उनकी रोने वाली तस्वीरें वायरल होने लगी तो टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने उसे फ़ोन कर हंसाने की कोशिश की और फ़ाइनल जीतने का भरोसा भी दिलाया. भुवनेश्वर कुमार के कॉल करने के बाद अर्जन अब फ़ेमस हो गया है.

हरभजन सिंह ने भी अर्जन के लिए Tweet कर कहा, ‘कोई ना पुत्त रोना नहीं है, फ़ाइनल आपा ही जीतेंगे’.

अर्जन के पिता ने ट्विटर पर हरभजन सिंह का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, ‘पाजी अब बच्चा ख़ुश है और शुक्रवार को होने वाले फ़ाइनल के लिए तैयार है. मैं भुवनेश्वर कुमार का भी शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने फ़ोन कर बच्चे की मायूसी दूर की. हम वापसी करेंगे और शुक्रवार को जीत हमारी ही होगी.’

सिर्फ़ हरभजन ही नहीं ख़ुद अफ़ग़ानिस्तान टीम के खिलाड़ी राशिद ख़ान और मोहम्मद शहज़ाद भी इस बच्चे से मिलने गए और उसके साथ सेल्फ़ी भी खींची.

क्रिकेट में हार जीत तो लगी ही रहती है लेकिन किसी फ़ैन के लिए दोनों टीमों का इस तरह एक साथ आना एक अच्छा क़दम है.

Source: indianexpress