मां की जब बात करते हैं, तो ममतामयी रस अपने आप झलक आता है. ये बात सच है कि दुनिया में एक मां ही है, जो आपकी चिंता सभी हालातों में करती है. आज हम एक ऐसी ही दिल को छू लेने वाली स्टोरी बताने जा रहे हैं, हालांकि, ये कहानी मानव की नहीं एक पशु की है, मगर, मां तो मां होती है.

ये कहानी है एक Greyhound Mother Dog की, जो जख़्मी हालत में सड़क पर अचेत अवस्था में पड़ी हुई थी. तब एक मनोवैज्ञानिक की नज़र उस पर पड़ी, तो वे दंग हो गईं. उन्होंने फौरन उसे जानवरों के अस्पताल में भर्ती करवाया. मनोवैज्ञानिक का नाम Lianne Powell है.
Source: b'Source: Bored Panda'

डॉक्टर ने उन्हें बताया कि Greyhound mother dog प्रेग्नेंट थी. अभी हाल ही में इसने पपीज़ को जन्म दिया है. उसके स्तन से दूध भी निकल रहा था.

Source: b'Source: Bored Panda'

डॉक्टर ने पाया कि उसका एक पैर जख़्मी है. उन्होंने तुरंत उसके पैर में पट्टी बांध दी. हालांकि, इलाज के बाद वो Greyhound mother dog इधर-उधर भटकने लगी.

Source: b'Source: Bored Panda'

Lianne Powell को ये बात काफ़ी अजीब लगी. वो Greyhound mother dog को लेकर सड़क पर आ गईं, जहां ये मिली थी. कुछ दूर चलने के बाद Lianne Powell ने देखा कि 10 पपीज़ अपनी मां का इंतज़ार कर रहे थे.

Source: b'Source: Bored Panda'

Greyhound mother dog के देखते ही वो पपीज़ दूध पीने लगे. यह देख Lianne Powell काफ़ी ख़ुश हुईं. उन्हें इस बात की ख़ुशी थी कि एक मां ने अपना फ़र्ज निभाया.

Source: b'Source:\xc2\xa0Bored Panda'

है ना ये एक मर्मस्पर्शी कहानी. दुनिया की सभी माएं ऐसी ही होती हैं. वे अपने दुखों को भुलाकर अपने बच्चों की ख़ुशी में शामिल हो जाती हैं.

तभी तो हम कहते हैं 'मां तूझे सलाम'