सोशल मीडिया ने हमें दुनिया को करीब से समझने और जानने में मदद की है, वो भी घर बैठे-बैठे. वहीं दूसरी तरफ़ इसने लोगों की ज़िदंगी में तनाव को भी आमंत्रित किया. आए दिन हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों की तस्वीरें देखकर ख़ुद से इर्ष्या करने लगते हैं कि यार वो कितना फ़िट है, वो कितनी अच्छी लाइफ़ जी रहा है, वगैरह-वगैरह. हम अपराधबोध में जीते रहते हैं, लेकिन कभी भी उन तस्वीरों की सच्चाई जानने की कोशिश नहीं करते.

इंस्टाग्राम की कुछ ऐसी ही Perfect और अमेज़िंग फ़ोटोज़ की पोल खोलने का काम कर रही हैं Chessie King. पेशे से इंस्टाग्राम ब्लॉगर, Chessie अपनी तस्वीरों के ज़रिए फ़िटनेस और ख़ूबसूरती की पोल खोलती रहती हैं. वो अलग-अलग एंगल और सिचुएशन में अपनी फ़ोटो खींचती हैं और बताती हैं कि लोग कैसे इंस्टाग्राम पर दूसरों को उल्लू बनाते हैं. एक बार आप उनकी कुछ तस्वीरें देख लीजिए, दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.

1. जो अकसर वज़न बढ़ने की शिकायत करते रहते हैं.

2. उनके लिए, जो ज़ीरो फ़िगर पाने की चाह रखती हैं.

3. वर्कआउट के बाद की सच्चाई.

4. बिकनी लवर्स के लिए.

5. खाने से पहले और उसके बाद.

6. Size की चिंता करने वालों के लिए.

7. Trollers, स्पेशली आपके लिए.

8. Posture ही सब बयां कर रहा है.

9. मैं और मेरे दोस्त.

10. Beach पर पोज़ देते हुए.

11. Reality Vs Instagram

12. इस तरह की फ़ोटो को तो हर कोई खींचने के बाद डिलीट कर देता होगा.

Chessie King का मकसद ये है कि वो ऑनलाइन लोगों की Body Shaming और Bulling करने वालों को सबक सिखाना चाहती हैं. साथ ही वो ये संदेश देना चाहती हैं कि आपका शरीर जैसा है, आपको उसे वैसे ही प्यार करना चाहिए. आपका क्या कहना है, कमेंट कर हमसे शेयर करें.

Source: Boredpanda