कौन कहता है कि मौसम की जानकारी देने वाले रिपोर्टर्स की ज़िंदगी खतरे से भरी नहीं होती? आयरलैंड के टीवी चैनल TV3 में काम करने वाले डेरिक ने हाल ही में मौसम की ऐसी मार झेली है, जिसे वो कभी याद नहीं करना चाहेंगे. डेरिक हार्टिगन शहर के एक हिस्से से मौसम की रिपोर्टिंग कर रहे थे. इस ब्रॉडकास्ट की शुरुआत आयरलैंड के बदलते मौसम से शुरु हुई थी. आयरलैंड में गर्मियों के बाद भीषण बारिश के बारे में डेरिक एक रिपोर्ट पेश कर रहे थे.

पिछले कई दिनों की तरह ही आज भी आयरलैंड का मौसम काफी अलग था. ठंडी हवाओं के बीच लोग इस मौसम का लुत्फ़ उठा रहे थे. लेकिन तभी इस खुशगवार मौसम ने पलटी मारी और हवाएं तेज़ होने लगीं. अचानक तीव्र हवा ने डेरिक को धकेलना शुरु किया और इससे पहले कि डेरिक कुछ समझ पाते, वो पहले ही लड़खड़ा कर स्क्रीन के सामने से गायब हो चुके थे.

अचानक हुई इस घटना से हार्टिगन अपने आपको संभाल नहीं पाए और तेज़ हवा के साथ ही कैमरा के फ़्रेम से कहीं आगे निकल गए. उनका संतरी रंग का छाता भी तेज हवाओं के बीच संघर्ष कर रहा था. थोड़ी देर बाद जब वो वापस आए, तो स्क्रीन पर आने के बाद सहज होने की और अपना कैमरा संभालने की कोशिश करने लगे. लेकिन न्यूज़रुम में बैठे उनके साथी भी डेरिक के साथ हुई त्रासदी पर अपनी हंसी को रोक नहीं पा रहे थे.

Source: Topyaps