अगर दिल में दुनिया जीतने का हौसला हो, तो उम्र मायने नहीं रखती. जैसे 102 साल की Irene O'Shea को ही देख लीजिये. इस उम्र में इनके बड़े-बड़े कारनामे आपको हैरत में डाल देंगे. Irene 102 साल और 194 दिन की हैं और इस उम्र में Skydive करने वाली वो दुनिया की सबसे बुज़ुर्ग महिला बन गई हैं. रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले 2017 में ये ख़िताब Kenneth Meyer ने हासिल किया था, उस समय वो 102 साल और 172 दिन की थी.

Source : mshcdn

इस वीडियो में आप O'Shea को अपने प्रशिक्षकों के साथ 14,000 फ़ीट ऊंचाई से कूदते हुए देख सकते हैं. Skydive पर जाने से पहले दादीजी काफ़ी उत्साहित और ख़ुश दिखाई दे रही थी.

Source : Dailymail

लैंडिग एरिया में आते ही दादीजी के पोते और परपोते ने गले लगा कर उनका स्वागत किया. हांलाकि, इतनी ऊंचाई का सामना करने के बाद भी दादी के चेहरे पर चमक बरकार थी, जो कि क़ाबिले-ए-तारीफ़ है. O'Shea ने Skydive की शुरुआत पहली बार 2016 में अपने 100वें जन्मदिन पर की थी. वहीं Motor Neurone Disease Association of South Australia के लिये उनकी तीसरी Dive थी. हांलाकि, Meyer और O'Shea पहले बनाये गये रिकॉर्ड तोड़ चुकी हैं, लेकिन अब तक इनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया गया.

कहा जाता है कि आज से करीब 10 साल पहले Motor Neuron के कारण O'Shea की बेटी की मौत हो गई थी, जिसके बाद से उन्होंने लोगों को जागरुक करने के लिये फ़ंड जमा करना शुरू किया.

भाई इन दादीजी को हमारी तरफ़ से 100 तोपों की सलामी!

Source : mashable