चिकन मसाला, नाम तो सुना ही होगा... कुछ दिन पहले मेरी कलीग बड़ा ही टेस्टी दम आलू बनाकर लाइ थी. मैंने वो खाया, क्या बताऊं दोस्तों वो इतना टेस्टी था कि उंगलियां चाटती रह गई मैं तो. फिर मैंने उससे पूछा कि क्या डाला है इसमें, तो वो बोली चिकन मसाला. ये सुनते ही मेरा मुंह खुला का खुला रह गया.

Source: imgflip

अब मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मुंह का निवाला खाऊं कि नहीं. क्यों... क्योंकि मैं तो ठहरी शुद्ध शाकाहारी... चिकन खाना तो दूर, छूती तक भी नहीं. अब मैं बड़ी ग़फ़लत में थी कि क्या करूं मैं... मैंने तो चिकन खा लिया.

Source: gfycat

मेरी कलीग मेरे चेहरे के हाव-भाव को समझ रही थी... फिर उसने मुझे बताया कि अरे चिकन मसाला ही खाया है, चिकन नहीं... चिकन मसाला भी नॉर्मल मसालों की तरह ही ड्राई मसाला होता है.

इसको चिकन मसाला इसलिए बोलते हैं, क्योंकि ये उन सभी मसालों का मिश्रण होता है, जो चिकन बनाने के लिए इस्तेमाल किये जाते हैं, जैसे कि सांभर मसाला, छोले मसाला, पनीर मसाला.

Source: amazonaws

वो कहते हैं न कि 'My Whole Life Was A Lie', मुझे बिलकुल ऐसा ही फ़ील हुआ. सच बताऊं तो इस बात को जानने के बाद मैं सकते में ही आ गई कि इतने सालों से मैं तो ख़ुद को बहुत बड़ा ख़ानसामा समझती आ रही थी, और मुझे ये बात ही नहीं पता थी.

वो कहते हैं न कि 'My Whole Life Was A Lie',

अब मुझे ऐसा ही फ़ील हो रहा है. मैं तो यही समझती आ रही थी कि चिकन मसाला में चिकन होता है.

तभी मैं सोचूं कि मेरी पड़ोस वाली आंटी के किचन से हमेशा इतनी बेहतरीन ख़ुशबू कैसे आती है...!

Source: somethingscookingwithalpa

तो अब बताओ