जॉन अब्राहम अब भले ही एक्शन मूवीज़ पर फ़ोकस करने लगे हो लेकिन एक वो दौर भी था जब उन्होंने दोस्ताना जैसी प्रोग्रेसिव फ़िल्मों में काम किया था. उन्हें इस फ़िल्म में अपने लुक से काफी चर्चा मिली थी. अपनी बॉडी के लिए तो जॉन लोकप्रिय हैं ही, लेकिन इस फ़िल्म में एक लगभग न्यूड पोज़ के चलते जॉन को ज़बरदस्त सुर्खियां मिली थी.

लेकिन एक खबर पर अगर गौर फ़रमाएं तो जॉन का ये सीन केवल भारत में ही नहीं बल्कि मेक्सिको में भी बेहद लोकप्रिय है, तभी तो वे मेक्सिको में स्ट्रेट लोग ही नहीं बल्कि गे लोगों को भी आकर्षित करने का ज़रिया बन रहे हैं.

मेक्सिको के Wet and Wild Cruise एक गे क्रूज़ है. Puerto Vallarta में स्थित ये जगह दरअसल बीच एडवेंचर के तौर पर शुमार की जाती है. खास बात ये है कि ये कंपनी अपने ग्राहकों को रिझाने के लिए विज्ञापनों में जॉन की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रही है.

कैलिफ़ॉर्निया के एक लेखक Nia Levy King ने इस पोस्टर को ट्वीट किया. किंग ने Queer and Trans Artists of Color नाम की किताब भी लिखी है. किंग ने ट्विटर पर लिखा कि 'बेहद उत्सुक हूं ये जानने के लिए कि क्या जॉन अब्राहम जानते हैं कि उनकी तस्वीर के सहारे मेक्सिको के गे क्रूज़ को प्रमोट किया जा रहा है.'

किंग ने जैसे ही इस तस्वीर को ट्वीट किया तो तस्वीर वायरल होने लगी. कई लोगों ने इस तस्वीर को शेयर किया. एक ट्विटर यूज़र ने लिखा, 'जॉन अब्राहम शांत और चिल इंसान है, मुझे नहीं लगता कि उन्हें इस बात से कोई आपत्ति होगी.'

9 साल पहले आई दोस्ताना में जॉन, अभिषेक बच्चन के अलावा प्रियंका चोपड़ा भी मौजूद थी. प्रियंका के साथ अपार्टमेंट शेयर करने के लिए दोनों गे बनने का नाटक करते हैं लेकिन दोनों को ही प्रियंका से प्यार हो जाता है.

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब एक सेलेब्रिटी की तस्वीर को बिना बताए ही इस्तेमाल किया गया हो. इससे पहले इंग्लैंड के फ़ुटबॉल स्टार जॉन टैरी की तस्वीर को भारत में सालों तक सिगरेट के पैकेट पर इस्तेमाल किया जाता रहा और टैरी को इसके बारे में कोई अंदाज़ा नहीं था. हालांकि टैरी को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने इस बाबत तीखी प्रतिक्रिया दी थी. अब देखना ये है कि जॉन को जब इस बारे में पता चलेगा तो उनकी क्या प्रतिक्रिया होगी.

Source: India.com