कैनेडा के पॉप सिंगर, जस्टिन बीबर का भारत दौरा उनके गानों से ज़्यादा, उनकी फ़रमाइशों और महंगे टिकट्स की वजह से चर्चा में रहा. मुंबई में हुई उनकी परफॉरमेंस में कई मशहूर हस्तियां पहुंची थी. हालांकि एक और वजह से भी जस्टिन बीबर चर्चा बटोरने में कामयाब रहे.

दरअसल पिछले सितंबर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर की एक फ़ोटो वायरल हुई थी. इस तस्वीर में अर्जुन एकदम जस्टिन बीबर की तरह दिखाई दे रहे थे. अब जबकि बीबर भारत पहुंच चुके थे, तो ज़ाहिर है ये तस्वीर एक बार फ़िर वायरल होने लगी. कई ट्विटर यूज़र्स ने अर्जुन और जस्टिन के लुक्स पर हैरानी जताई. एक शख़्स ने तो यहां तक लिख डाला कि उन्हें मालूम नहीं था कि सचिन देसी जस्टिन बीबर के बाप हैं.

हालांकि बीबर फै़ंस भारत में उनकी पहली परफॉरमेंस के बाद खफ़ा नज़र आए. अपनी Lip Syncing और लो एनर्जी की वजह से कई प्रशंसक बेहद ठगा हुआ महसूस कर रहे थे. इस पर भी एक शख़्स ने व्यंग्य करते हुए पोस्ट किया कि कनाडा से बीबर को बुलाने की क्या ज़रूरत है, जब देश में देसी बीबर यानि अर्जुन तेंदुलकर मौजूद हैं.

जस्टिन बीबर का पहला भारत दौरा भले ही अपेक्षा अनुरूप न रहा हो, लेकिन उनके फैन बेस में कोई कमी नहीं आई है. गौरतलब है कि सचिन की बेटी सारा भी बीबर की बड़ी प्रशंसक है. 2015 में अमेरिका में हुए एक कॉन्सर्ट के दौरान सारा ने जस्टिन के साथ एक तस्वीर भी खिंचवाई थी.

Source: Hindustan Times