KFC की रसोई का एक घिनौना और रौंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया है. ये वीडियो कुछ सालों पहले बनाया गया था और अब तक इसे Youtube पर 5 मिलियन से भी ज़्यादा बार देखा जा चुका है.

वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह KFC के एक Outlet में बचे-कुचे खाने को दोबारा इस्तेमाल किया जा रहा है. Outlet में ख़राब हो चुके Mac And Cheese, सड़े-गले Beans और पुराना चिकन दोबारा इस्तेमाल के लिए स्टोर किया जा रहा था.

वीडियो स्टोर बंद होने से कुछ देर पहले का है.

वीडियो रिकॉर्ड करने वाली महिला अपने सहकर्मी से पूछती हैं,

'तो आप दुनिया को KFC के बारे में क्या बताना चाहते हो?'

महिला का सहकर्मी फ़्रिज में खाना रखते हुए दिखाई देता है.

महिला उससे दोबारा पूछती हैं,

'तो आप ये कहना चाहते हैं कि ये पुरानी चीज़ें कल दूसरे ग्राहकों को परोसी जाएंगी.' इस पर महिला का सहकर्मी कहता है,
'पता नहीं हम ये क्यों करते हैं, ये किसी भी अच्छी चीज़ को दूषित करने जैसा है.'

महिला के सहकर्मी ने बताया कि वीडियो में दिखने वाले Green Beans 3-4 दिनों से वहीं रखे हैं और वो बासी चिकन अगले दिन फिर से ग्राहकों को परोसा जाएगा.

महिला ने अपनी पहचान नहीं छिपाई और वीडियो के अंत में अपने चेहरे की तरफ़ कैमरा घुमाया. ये बताना मुश्किल है कि ये वीडियो अमेरिका के किस शहर की है.

KFC India ने इस मामले पर ये बयान दिया,

'ये एक बहुत पुराना वीडियो है, जो अमेरिका के एक रेस्त्रां का है, भारत का नहीं. ये हमारी कंपनी के Food Handling Procedures की सच्चाई नहीं दिखाता. KFC India के सभी रेस्त्रां अपने ग्राहकों को Fresh खाना परोसते हैं. हम क्वालिटी से समझौता नहीं करते. कोई भी ग्राहक हमारे रेस्त्रां में आकर खुद चेक कर सकता है.'

हम अकसर ऐसे Food Outlets पर जाते रहते हैं. रोड-साइड Stalls पर खाना बहुत लोग पसंद नहीं करते. कुछ दिनों पहले गुरुग्राम के Dominos Outlet ने अपने ग्राहक को कीड़े भरे हुए Oregano के पैकेट दे दिये थे. जिसके बाद से दिल्ली के Dominos Outlets Oregano के पैकेट्स नहीं दे रहे हैं.

Source: Daily Mail