हाल ही में कश्मीर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डल झील के किनारे एक शानदार म्यूज़िक कॉन्सर्ट का आयोजन किया गया था. ये कॉन्सर्ट कितना सफ़ल हुआ ये कहना तो मुश्किल है लेकिन इसकी वजह से गायक अदनान सामी और राजनेता उमर अब्दुल्ला के बीच ट्विटर पर तनातनी ज़रूर हो गयी.

दरअसल सामी ने रविवार को डल झील के किनारे एक फ़्री कॉन्सर्ट रखा था. ‘रिदम इन पैराडाइज़’ संगीत कार्यक्रम शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल (एसकेआईसीसी) कन्वेंशन सेंटर के विशाल लॉन में 3,000 वीआईपी लोगों के लिए आयोजित किया गया था.

ये कॉन्सर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय और जम्मू-कश्मीर सरकार ने संयुक्त रूप से रखा था. ये शो आम जनता के लिए नहीं था. ज़्यादातर पास पुलिस अधिकारियों, नौकरशाहों, राजनेताओं और उनके परिवारों को दिए गए थे लेकिन ज़्यादा लोग आ नहीं पाए. खाली कुर्सियों की तस्वीर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसमें उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल था. उमर ने कई ट्वीट कर अदनान पर तंज कंसा, वहीं नाराज़ अदनान ने भी उमर के ट्वीट्स का ताबड़तोड़ जवाब दिया.

Source: Hindustan Times

लेकिन जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'उम्मीद है कि अब लोगों ने उन सीटों को भर दिया गया होगा. यह म्यूज़िक की एक शाम उन्हें शांति की ओर ले जा सकती थी'.

वही अदनान ने भी उमर अब्दुल्ला के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कॉन्सर्ट की भरी हुई सीटों की तस्वीरें शेयर कीं और लिखा - 'आप पूर्व मुख्यमंत्री हैं, आपको एक म्यूज़िक कॉन्सर्ट से इतना निराश नहीं होना चाहिए. आपके सोर्स अच्छे नहीं हैं और उन्होंने आपको झूठी खबर दी है'.

उमर ने फिर सामी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, 'आपको कैसे लगता है कि आपके एक हाउसफुल शो से मैं सकते में आ सकता हूं. मुझे खुशी है कि लोगों ने इस शाम म्यूज़िक का आनंद लिया. मैं भी एक समय आपको पसंद करता था.' इस ट्वीट के बाद भी लगातार दोनों के बीच नोंक-झोंक जारी रही.

गौरतलब है कि इस कॉन्सर्ट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू, जम्मू कश्मीर के कई मंत्री, नागरिक प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे.

Source: TOI