अमेरिका और नॉर्थ कोरिया उन दो देशों में से हैं, जिनकी एक-दूसरे से कभी नहीं पटी. पूरी दुनिया इनके लीडर्स की बचकानी धमकियों पर हंसती थी, लेकिन एकदिन कुछ चमत्कार हुआ और दोनों दुश्मनी भूल कर दोस्त बन गए. ऐसे दोस्त की दुनिया डरने लगी, कहीं ये कुछ खिचड़ी न पका रहे हों.

आज ये दोस्त सिंगापुर में मिले. दोनों की ये मीटिंग किसी ऐतिहासिक घटना से कम नहीं है, लेकिन उससे भी ऐतिहासिक है ये न्यूज़, जिसे पढ़ कर हर कोई हंस रहा है. ख़बर ये है कि किम जॉन्ग उन अपने साथ एक पर्सनल टॉयलेट लेकर आया है.

Source: Twitter

जानकारों का कहना है कि नॉर्थ कोरिया के राष्ट्रपति किम जॉन्ग उन अपनी हर विदेश ट्रिप पर अपने साथ पर्सनल टॉयलेट लेकर जाता है. ताकि कोई भी उसके मल की जांच न कर सके. मल की जांच से पता लग सकता है कि उसकी सेहत कैसी है, इसलिए उसे कहीं नहीं छोड़ा जाता.

सिर्फ़ किम नहीं, अपने साथ चीज़ों का काफिला लेकर चलने की सनक दुनिया के कई लोगों में है जैसे:

जस्टिन बीबर के डब्बे

Source: Edit Platter

पिछले साल जस्टिन बीबर का इंडिया टूर कौन भूल सकता है. अतरंगी-अटपटी शर्तों के साथ, उसने इतना बुरा लिप-सिंक किया था कि बाद में लोगों ने ऑर्गेनाइज़र्स को गालियां दे-देकर मार दिया. Purpose नाम के इस टूर के लिए जस्टिन अपने साथ 10 कंटेनर ऐसे लेकर आया था, जिनमें Ping Pong Table, PlayStation, IO HAWK, Sofa Set, Washing Machine, Refrigerator, Wardrobe Cupboard, Massage Table जैसी चीजे़ें थीं. यहां तक की वो पानी की Bottle भी अमेरिका से लेकर आया था.

बाज़ के लिए अलग फ़्लाइट

Source: topyaps

साऊदी अरब के प्रिंस तुर्की बिन अब्‍दुल्‍लाह एक बार अपनी यात्रा के दौरान अपने 80 बाज़ों को भी साथ ले गए थे. उनके लिए प्रिंस ने विमान की फ़र्स्ट क्लास की सीटें बुक कराई थी. फ़्लाइट में सफ़र करते इन बाज़ों की तस्वीरों ने तब काफ़ी सुर्खियां बटोरी थीं.

Madonna का जिम

Source: grammy

Madonna भले ही अब 59 साल की हो गई हों, लेकिन उनकी फ़िटनेस को देख कर उनकी उम्र का कोई अंदाज़ा नहीं लगा सकता. वो एक फ़िटनेस फ़्रीक हैं और हमेशा अपने साथ एक सूटकेस में Portable Gym लेकर चलती हैं.

Lady Gaga की बाइक

Source: hips.hearstapps

Lady Gaga के बारे में कहा जाता है कि वो सड़कों पर भी एक्सरसाइज करने लगती हैं. शायद यही वजह है कि उनकी वैनिटी वैन में हमेशा 2 Customized Soul Cycle Bikes रहती हैं. जब भी उनका मूड जिम करने का होता है, वो इनके ज़रिये अपना पसीना बहा लेती हैं.

Rihanna

Source: nexusradio

Rihanna भी अपनी फ़िटनेस को लेकर काफ़ी संजीदा हैं. वो हमेशा अपने साथ एक पर्सनल ट्रेनर को लेकर सफ़र करती हैं. ये ट्रेनर हर वक़्त उनकी सेहत का ख़्याल रखता है.

इनमें से कौन सा सेलेब आपको अपनी चीज़ों को लेकर घोर सनकी लगा. कमेंट कर हमसे शेयर करना न भूलें.

Feature Image Source: businessinsider