कहते हैं न कि इतिहास ख़ुद को दोहराता ज़रूर है... ये बात एकदम सौ फ़ीसदी सच है. आज हम यहां क्रिकेट की बात करने जा रहे हैं. डॉन ब्रैडमैन, ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर ने जो भी रिकॉर्ड बनाये थे विराट कोहली ने उनमें से अधिकतर रिकॉर्ड कम समय में ही तोड़ डाले हैं. किंग कोहली को इस वक़्त दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज़ कहने में कोई हर्ज़ नहीं. कोहली क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले खिलाडी बन गए हैं.

Source: entertales

हाल ही में विराट कोहली ने Breakfast with Champions कार्यक्रम के दौरान ड्रेसिंग रूम का एक ऐसा ही किस्सा शेयर करते हुए कहा कि जब में पहली बार टीम में चुना गया था तो उस वक़्त सचिन तेंदुलकर भी टीम में मौजूद थे, इस दौरान युवराज सिंह, हरभजन सिंह, मुनाफ़ पटेल और इरफ़ान पठान ने मुझसे कहा कि हमारी एक परम्परा रही है कि जब भी कोई नया खिलाड़ी टीम में आता है तो वो सचिन पाजी के पैर छूता है. मैंने भी ऐसा ही किया, जैसे ही मैं उनके पैर छूने के लिए गया तो सब लोग मुझ पर हंसने लगे. विराट के इस भोलेपन ने दिल जीत लिया.

क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते और टूटते तो आपने बहुत देखे होंगे लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम क्या-क्या होता है, ये सुनिए विराट की ज़ुबानी:

Source: indiatimes