"घूम रहे हैं यार सुबे पान बजे से. नंगे पैर. देख रहेओ? मारेंग नहीं यार?" ये शब्द हैं उस इंसान के जो एक पालतू दिखने वाले कुत्ते को चेन से घसीटता हुआ और उसे बेरहमी से पीटता हुआ ले जा रहा था. ये वीडियो RJ पूरब ने अपनी फ़ेसबुक वॉल पर शेयर किया है. इसे देख कर किसी को भी समझ आ सकता है कि जिस कुत्ते को ये आदमी अपना बता कर घसीट रहा है, वो इसका तो नहीं है. जब इस आदमी से इस कुत्ते का नाम पूछा गया, तो इससे जवाब देते भी नहीं बना.

ये वीडियो कानपुर के बड़ा चौराहा पर स्थित उर्सला अस्पताल के पास बनाया गया है. वहीं ये आदमी इस कुत्ते को ज़बरदस्ती अपने साथ ले जाते देखा गया था. वीडियो में ये आदमी कह रहा है कि उसे वीडियो बनाये जाने, फ़ोटो खींचे जाने या पुलिस को सूचित किये जाने का कोई डर नहीं है.

ज़ाहिर है कि इसे यकीन है कि जानवर के साथ बदसलूकी करने के लिए इसे कोई नहीं पकड़ेगा. इस आदमी को भले ही कोई डर न हो, लेकिन दुनिया में ऐसे लोग भी हैं, जो जानवरों के लिए भी उतने ही संवेदनशील होते हैं. इस कुत्ते के असली मालिक, इसे पालने वाले भी इसके लिए यकीनन चिंतित होंगे.

आज समय ऐसा आ गया है कि हर कमज़ोर और लाचार का लोग फ़ायदा उठाना चाहते हैं. क्या आदमी, क्या औरत और क्या जानवर, आज कोई भी सुरक्षित नहीं है. आपसे हमारी अपील है कि इस वीडियो को ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें, ताकि इस लेब्राडोर को इसके असली मालिक तक पहुंचाया जा सके और इसके साथ बदसलूकी कर रहे आदमी से इसे बचाया जा सके.

Source: Facebook