कहते हैं कि पैसा ख़ुदा नहीं, लेकिन ख़ुदा से कम भी नहीं. जिसके पास पैसा होता है उसका यश हर किसी से बड़ा होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हथेली की रेखाएं देख कर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आपके पास कितना पैसा होगा या आने वाले वक़्त में आप राज करेंगे या रंक की तरह ही जिएंगे. तो चलिए आपको भी उन रेखाओं से अवगत कराते हैं, जिनके इशारे आपकी किस्मत के कई राज़ खोल सकते हैं.

1. अपनी हथेली की उंगलियों से अंगूठे को अलग करें, अगर वो ज़मीन की तरफ़ झुका है और उंगलियों और अंगूठे के बीच काफ़ी बड़ा दायरा है तो आपको पैसे बचाने में काफ़ी दिक्कतें आती होंगी.

2. वहीं दूसरी तरफ़, अगर आप अपनी उंगलियों को जोड़ें और उनमें किसी भी तरह का खुला हिस्सा नहीं दिख रहा साथ ही अंगूठे का ऊपरी हिस्सा भी सीधा है तो आप पैसे खर्च करने से पहले सोचते हैं, ऐसे लोग पैसे बचाने में माहिर होते हैं.

3. हथेलियों में कई तरह के पर्वत बनते हैं. जिनमें से 3 महत्वपूर्ण हैं, शुक्र, बृहस्पति और सूर्य. अगर तीनों सही आकार के हैं तो आपको धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता. अगर शुक्र पर्वत नहीं है, तो पैसा आएगा लेकिन रुकेगा नहीं. बृहस्पति पर्वत नहीं है, तो पैसा कमाने में हमेशा परेशानी होगी और अगर सूर्य का साथ नहीं है, तो पैसे और सेहत दोंनों ही आपका साथ नहीं देंगी.

4. हाथों में कई लकीरों का एक साथ होना और जाल की तरह दिखना आपकी किस्मत को थोड़ा ख़राब करता है. लेकिन अगर इस जाल में लकीरें कट नहीं रहीं, तो ये एक शुभ संदेश है. कोशिश करने पर आपको अपने कार्यों में सफ़लता मिल जाएगी.

5. शुक्र पर्वत पर अगर आपकी हथेली में क्षितिज़ रेखाएं हैं, जो पूरी तरह से साफ़ नहीं हैं, तो आपको हमेशा पैसों की दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

6. वहीं दूसरी तरफ़ अगर आपका शुक्र पर्वत बिलकुल साफ़ है और रेखाओं का जाल नहीं है, तो ये आपके घर लक्ष्मी के वास होने का संकेत है.

7. अगर आपके शुक्र पर्वत से एक रेखा निकल कर बृहस्पति पर्वत तक जाती है, तो लक्ष्मी आपका साथ कभी नहीं छोड़ेगी.

8. अगर चंद्र पर्वत से एक क्षितिज रेखा बृहस्पति पर्वत तक जा रही है, ये भी एक शुभ संदेश है आपके घर की लक्ष्मी के लिए. ये आपके भाग्योदय की रेखा है.

9. हथेली के बीच की एक रेखा अगर आपके बृहस्पति पर्वत तक जाती है, तो ये आपकी बुरी आर्थिक स्थिति का प्रतीक है. आपको हमेशा पैसों की कमी का सामना करना पड़ेगा.

10. आपकी हथेली के निचले हिस्से से अगर कोई रेखा बृहस्पति पर्वत तक सीधी जाए और इस बीच कोई और दूसरी रेखा उसे काटे नहीं, तो आप राजनीति के क्षेत्र में काफ़ी आगे बढ़ सकते हैं. गौर करें, तो सारे बड़े राजनेताओं के हाथ में ये रेखा देखी जा सकती है.

11. अगर आपकी हथेली में 'M' का निशान बीचो-बीच बनता है, तो शादी के बाद आपकी किस्मत खुलने वाली है. ऐसे लोग 35 से 55 तक की उम्र में काफ़ी पैसा कमाते हैं और काफ़ी खुशहाल ज़िंदगी जीते हैं.

तो आपकी हाथों की लकीरें क्या बताती हैं आपके बारे में, इसे जानने के लिए किसी ज्योतिषी के पास जाने की कोई ज़रूरत नहीं. इस जानकारी के ज़रिए आपको अपनी किस्मत के बारे में काफ़ी कुछ जानने को मिल जाएगा.

Art By: Puneet Gaur