जंगल के राजा शेर का नाम सुनते ही अच्छे-अच्छों के पसीने निकल जाते हैं. शेर को हमने चिड़ियाघर या फिर फ़िल्मों में ही देखा है. इंसान शेर से इसलिए भी डरते हैं क्योंकि शेर अपने से चार गुना शक्तिशाली जानवर पर भी हमला कर देता है, फिर इंसान तो उसके सामने कुछ भी नहीं हैं. ज़रा सोचिये कि आप किसी सफ़ारी राइड पर गए हों और अचानक बब्बर शेर आपकी जीप में आकर बैठ जाये तो क्या होगा?

जी हां, कुछ दिन पहले ऐसा ही नज़ारा क्रीमिया के एक टाइगन सफ़ारी पार्क में भी देखने को मिला. पर्यटकों का एक दल जब खुली जीप में इस पार्क की सैर पर निकला, तो कुछ दूर जाने पर उन्हें एक बब्बर शेर बैठा हुआ दिखाई दिया. शेर इन लोगों को देखकर गुर्राने लगा, तो ड्राइवर ने जीप रोक दी. जीप को देखते ही शेर आकर ड्राइवर की सीट पर चढ़ गया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब शेर ड्राइवर Oleg Zubkov की सीट पर चढ़ जाता है, तो पर्यटक ये देखकर डरने की बजाय हंसने लगते हैं और उसे प्यार से छूने की कोशिश भी कर रहे हैं, लेकिन एक महिला पर्यटक डर के मारे गाड़ी से बाहर कूद जाती है.

ये नज़ारा देखकर सभी लोग हैरान थे कि जिस बब्बर शेर को देखकर थोड़ी देर पहले तक वो डर रहे थे, वो अब बच्चों की तरह उनके साथ खेल रहा है. क्रीमिया के वल्नोहर्स्क में बने टाइगन सफ़ारी पार्क में कुछ हफ़्ते पहले शेर ने एक महिला पर्यटक पर हमलाकर दिया था.

Daily Mail के मुताबिक़, इस बब्बर शेर का नाम 'Filya' है, घटना के समय जीप पार्क के मालिक ओलेग ज़ुबकोव ख़ुद ही चला रहे थे, जिन्हें 'लायन व्हिस्परर' भी कहा जाता है.

पार्क प्रशासन द्वारा इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर करने के बाद से अब तक चार लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को ख़ूब शेयर कर रहे हैं.

ये रही वो वीडियो.

Source: independent