शादियों का सीज़न चल रहा है और इस साल कई सेलेब्स ने भी डेस्टिनेशन वेडिंग की है. डेस्टिनेशन वेडिंग से याद आया कि इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग का क्रेज़ लोगों में बढ़ रहा है. अगर आप भी डेस्टिनेशन वेडिंग करने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन समझ नहीं आ रहा कि कौन सी जगह सही रहेगी और कौन सी नहीं, तो परेशान मत हो.

आज हम राशि के हिसाब से डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेहतरीन जगहों की लिस्ट लेकर आये हैं. जो आपकी राशि के हिसाब से आपके लिए बेस्ट और परफ़ेक्ट होने के साथ-साथ आपकी शादी को यादगार भी बना देंगी.

मेष

Source: glenburnteaestate.com

मेष राशि वाले लोगों को किसी भी चीज़ को अलग तरीके से करना पसंद होता है. ऐसे लोगों को एडवेंचर भी ख़ूब पसंद होता है, इसलिए उन्हें डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए दार्जिलिंग जाना चाहिए.

वृषभ

Source: redgrapesindia.com

इन्हें प्रकृति के करीब रहना बहुत पसंद होता है. इनके लिए महाराष्ट्र के नासिक का रेड ग्रेप फ़ार्म एक परफ़ेक्ट डेस्टिनेशन वेडिंग प्लेस होगा.

मिथुन

Source: theluxuryholidaycompany.com

मिथुन राशि वाले बहुत ही सामाजिक होते हैं. इसलिए इनके मेहमानों की लिस्ट भी बड़ी होती है. इनके लिए उदयपुर के The Oberoi Udai Vilas में शादी करना यादगार रहेगा.

कर्क

Source: Pinterest

इन्हें ऐसी जगहें भाती हैं, जो पानी से घिरी हों. ऐसे में इनके लिए समंदर किनारे शादी करना बेस्ट रहेगा. इसके लिए गोवा से बेहतर ऑप्शन क्या होगा.

सिंह

Source: cntraveller.in

सिंह राशि वाले लोग हर चीज़ को शाही अंदाज़ में करना पसंद करते हैं. इसलिए इन्हें अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए जोधपुर के उम्मेद भवन को चुनना ही बेहतर होगा.

कन्या

Source: Booking.com

इन्हें प्रकृति से प्रेम होने के साथ ही परंपराओं को भी निभाना अच्छा लगता है. इसलिए शादी के लिए मसूरी से बेहतर ऑप्शन इनके लिए हो ही नहीं सकता.

तुला

Source: Booking.com

तुला राशि वाले बहुत ही रोमांटिक होते हैं. शादी करते वक़्त ये इस बात का पूरा ख़्याल रखते हैं कि वो लोगों में फ़ेमस हो जाएं. ऐसे में इनके लिए आगरा से बेहतर ऑप्शन और क्या होगा.

वृश्चिक

Source: radhikaresort.com

ये थोड़े संकोची स्वभाव के होते हैं. इन्हें अपनी पर्सनल लाइफ़ को सीक्रेट रखना पसंद होता है. इसलिए वृश्चिक राशि वालों के लिए दमन और दीव में एक प्राइवेट वेडिंग करना बेस्ट रहेगा.

धनु

Source: andamanexcursion.com

धनु राशि वालों को नई जगह, संस्कृति आदि के बारे में जानना अच्छा लगता है. अंडमान द्वीप पर जाकर शादी करना इनके लिए अच्छा एक्सपीरियंस रहेगा.

मकर

Source: Star of Mysore

कला, संस्कृति और परंपरा ये वो चीज़ें हैं जो मकर राशि वालों को भाती हैं. इनके लिए मैसूर के Lalitha Mahal Palace में शादी करना बहुत ही शानदार रहेगा.

कुंभ

Source: booking.com

ये साहसी होने के साथ ही नई चीज़ें ट्राई करना पसंद करते हैं. कुम्भ राशि वालों के लिए The Fern Gir Forest Resort में शादी करना ठीक रहेगा.

मीन

Source: traveltriangle.com

मीन राशि वाले चंचल स्वभाव के होते हैं और पानी के आस-पास रहना इन्हें अच्छा लगता है. इसलिए इन्हें अपनी शादी का पूरा आनंद लेने के लिए पुद्दुचेरी जाना चाहिए.

सुनिए अगर आप भी शादी करने का विचार कर रहे हैं, और अगर आपकी भी पसंद डेस्टिनेशन वेडिंग है, तो एक बार इन जगहों के बारे में सोचियेगा ज़रूर.