कुत्ते ईमानदार और वफ़ादार होते हैं ये तो जगज़ाहिर है, लेकिन एक कुत्ते का अपने मालिक के प्रति ऐसा प्यार शायद ही आपने इससे पहले कभी देखा और सुना हो. दक्षिण चीन के Chongqing शहर में इन दिनों 15 साल के Xiongxiong नाम का ये प्यारा-सा डॉग अपनी इमानदारी के लिए दुनिया भर में फ़ेमस हो गया है.

दरअसल Xiongxiong अपने मालिक से बहुत प्यार करता है. मालिक जब ऑफ़िस के लिए निकलता है, तो Xiongxiong उनको रेलवे स्टेशन तक छोड़ने जाता है. मलिका को अलविदा करने के बाद वो गेट के पास ही बैठ जाता है. मालिक जब शाम को काम ख़त्म करके वापस स्टेशन आता है, तो Xiongxiong 12 घंटे तक उसका वहीं पर उसका इंतज़ार कर रहा होता है. मालिक के आते ही वो ख़ुशी के मारे उस पर चिपटने लगता है. इस डॉग का अपने मालिक के प्रति इतना गहरा प्यार देखकर आपको भी एक ऐसे ही डॉगी की ज़रुरत महसूस होने लगी होगी.

सचमुच में कुत्तों की ईमानदारी के किस्से सुने थे, लेकिन ऐसा पहली बार सुन रहे हैं. जब Xiongxiong बस स्टेशन पर घंटों अपने मालिक का इंतज़ार कर रहा होता है, तो कई लोग उसके साथ फ़ोटो खिंचाते हैं. जब भी कोई इसे कुछ खाने के लिए देता है तो ये डॉग दूसरों का दिया कुछ भी नहीं खाता. चीन में Xiongxiong का मतलब होता है छोटा भालू. ये डॉग भालू की तरह ही दिखता है, इसलिए इसके मालिक ने इसका नाम Xiongxiong रखा है.

इस डॉगी के मालिक ने बीबीसी को बताया कि मेरे काम पर जाने के बाद Xiongxiong गेट के बाहर ही बैठा रहता है. जब मैं शाम को ऑफ़िस से वापस आता हूं. तो Xiongxiong वहीं मेरा इंतज़ार कर रहा होता है. जबकि हांगकांग स्थित दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक़ कई लोग सिर्फ़ इस सेलिब्रिटी डॉग को देखने के लिए ट्रेन में यात्रा करते हैं.

कई लोग इस डॉग की तुलना साल 2009 में आयी हॉलीवुड फ़िल्म Hachi: A Dog's Tale के Hachiko डॉग से करते हैं. इसीलिए लोग अब इसको भी Hachiko के नाम से ही जानने लगे हैं.

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये डॉग इन दिनों चीन में बहुत फ़ेमस हो गया है.

Source: dailymail