आये दिन अपने विवादित ट्वीट्स की वजह से सुर्ख़ियों में रहने वाली राईटर शोभा डे एक बार फिर फंस गयीं हैं. इस बार उन्होंने एक पुलिस ऑफिसर का मज़ाक ही उड़ा दिया, जिसका उनको करारा जवाब मिला है.आइये अब आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है.

Source: thehindubusinessline

दरअसल, बीते मंगलवार यानी कि 21 फरवरी को बीएमसी चुनाव की वोटिंग के बाद शोभा डे ने एक मोटे पुलिसकर्मी की तस्वीर ट्वीट कर लिखा, 'हेवी पुलिस बदोबस्त इन मुंबई टुडे', और उस पुलिस कर्मी का मज़ाक उड़ाया.

शोभा डे के इस ट्वीट पर पहले तो मुंबई पुलिस ने ही उनको करारा जवाब दिया, मुंबई पुलिस के टि्वटर हैंडल से शोभा डे को जवाब मिला, 'शोभा डे, मुंबई पुलिस मजाक पसंद करती है, लेकिन यह सही नहीं है. यह यूनिफॉर्म या फिर यह पुलिसवाला हमारा नहीं है. मुंबई पुलिस आप जैसे जिम्मेदार नागरिकों से बेहतर व्यवहार की उम्मीद रहती है.'

जब उनको इस बात का पता चला कि ये फ़ोटो मुंबई पुलिस के किसी अफ़सर की नहीं, बल्कि मध्यप्रदेश पुलिस के एक सिपाही की है, तो उन्होंने एक और ट्वीट किया.

मुंबई पुलिस के इस ट्वीट के बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया, 'मुंबई/महाराष्ट्र पुलिस प्रणाम! आपको दुख पहुंचाने का इरादा नहीं था. मध्यप्रदेश पुलिस, यदि यह आपके जवान की असली तस्वीर है, तो विशेषज्ञों से संपर्क कीजिए.' ये ट्वीट करके उन्होंने एक बार और पुलिस का मज़ाक उड़ाया.

इस ट्वीट के बाद, तो शोभा डे आलोचनाओं के घेरे में आ गयीं. लोगों ने उनकी जम कर आलोचना की. वहीं जिस मोटे पुलिसकर्मी का टि्वटर पर उन्होंने मज़ाक उड़ाया था, वह मध्यप्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर हैं. जोगावत मध्य प्रदेश पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं, अभी वे नीमच पुलिस लाइन में कार्यरत हैं.

Source: naidunia
Hindustan Times के हवाले से जोगावत ने शोभा डे को करारा जवाब देते हुए कहा, 'मेरा वजन ज़्यादा खाने की वजह से नहीं, बल्कि मेरी बीमारी की वजह से बढ़ा है. मैंने साल 1993 में गॉल ब्लेडर का ऑपरेशन करवाया था, जिससे मेरे इंसुलिन का संतुलन बिगड़ गया और मेरा मोटापा बढ़ गया.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'अगर मैडम चाहें, तो मेरा इलाज करा सकती हैं. पतला कौन नहीं होना चाहता. बगैर जानकारी किसी का मज़ाक उड़ाना ठीक नहीं है.'

इस ट्वीट के बाद नीमच एसपी मनोज कुमार सिंह भी सामने आये और उन्होंने कहा की जोगावत बेहद मुस्तैद पुलिस अफ़सर हैं, उनको जिन-जिन मामलों की जिम्मेदारी सौंपी गयी है, उनकी विवेचना के लिए कोर्ट भी उनकी तारीफ़ कर चुकी है. इतना ही नहीं वो उज्जैन के सिंहस्थ मेले में भी एक महीने के लिए ड्यूटी दें चुके है. इतना वजनहोने के बाद भी वो बखूबी ड्यूटी करते हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स ने दौलतराम की एक पुरानी फ़ोटो भी शेयर की है.

आपको बता दें कि वर्तमान में पुलिस इंस्पेक्टर जोगावत का वजन करीब 180 किग्रा है.