चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर बड़ा खुलासा किया है. वैसे तो हम सभी धोनी की निज़ी ज़िन्दगी के बारे में उनकी ज़िन्दगी पर आधारित फ़िल्म 'एम एस धोनी - द अन्टोल्ड स्टोरी' में देख चुके हैं. लेकिन धोनी ने पहली बार ख़ुद अपनी जिंदगी से जुड़े एक राज़ का खुलासा किया है जिसे सुनकर उनकी पत्नी साक्षी भी टेंशन में आ सकती हैं. दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स के एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान धोनी ने इस राज से पर्दा उठाया है. धोनी ने खुलासा किया है कि उनकी पहली प्रेमिका प्रियंका नहीं, बल्कि स्वाति थी.

Source: celebsdetail

इस इवेंट के दौरान धोनी समेत चेन्नई सुपर किंग्स टीम के अन्य खिलाड़ी भी मौजूद थे. इवेंट में आयोजकों ने एक मैजिकल शो भी रखा था, शो के दौरान एक जादूगर ने कैप्टन कूल धोनी से कहा कि वो अपने दिमाग़ में अपनी पहली प्रेमिका के नाम का पहला अक्षर सोचें. धोनी ने जब ऐसा किया, तो जादूगर ने कहा कि वो उनकी पहली प्रेमिका का नाम बता सकते हैं. जादूगर ने थोड़ी ही देर बाद धोनी से कहा कि उनकी पहली प्रेमिका के नाम में (A) अक्षर आता है, फिर उसने अंदाजा लगाते हुए कहा कि धोनी की प्रेमिका के नाम का तीसरा अक्षर (A) है. थोड़ी देर में जादूगर ने धोनी के सिर के ऊपर एक बोर्ड पर स्वाति (Swati) नाम लिखकर धोनी से पूछा कि क्या ये सही नाम है? इतना कहते ही धोनी खुद को रोक नहीं पाए और अपनी पहली प्रेमिका के नाम का ख़ुलासा करते हुए कहा कि उसका नाम स्वाति (Swati) था, लेकिन ये बात मेरी पत्नी को मत बताना. इसका मतलब जादूगर का दावा सही था. धोनी जब 12वीं में पढ़ते थे, तब अपनी क्लास की स्वाति नाम की लड़की से प्यार करते थे.

जबकि फ़िल्म 'एम एस धोनी - द अन्टोल्ड स्टोरी' में भी दिखाया गया था कि जब धोनी विदेश दौरे पर थे, तब वो जिस लड़की से बेहद प्यार करते थे उसकी एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. धोनी उस वक़्त टीम इंडिया में नए-नए आये थे. प्रियंका के चले जाने के बाद उन्होंने अपना सारा फ़ोकस अपने खेल पर किया और ज़ल्द ही टीम इंडिया के टी-20 कप्तान बन गए. इस बीच धोनी का नाम दीपिका पादुकोण समेत कई अन्य बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी जुड़ा.

Source: quora

लेकिन धोनी की लव स्टोरी साक्षी के साथ चल रही थी और साल 2010 में उन्होंने गुपचुप तरीके से साक्षी से शादी कर ली.

Source: indianexpress

ये तो रही धोनी की लव स्टोरी लेकिन दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का अब तक का सफ़र बेहद शानदार रहा है. ख़ुद कप्तान धोनी भी इस सीज़न मे शानदार फ़ॉर्म में हैं. टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर काबिज़ है. क्रिकेट एक्सपर्ट चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल-11 जीतने का प्रबल दावेदार मान रहे हैं.

Source: indianexpress