संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसान की आने वाली फ़िल्म 'हिन्द का नापाक को जवाब' का ट्रेलर आप देख ही चुके होंगे. अपनी पहले की दोनों फ़िल्मों की तरह ही इस बार भी बाबा डांस और एक्शन करते हुए नज़र आ रहे हैं. पर इस बार बाबा कई और वजहों से भी चर्चा में हैं, जिसकी वजह है उनकी फ़िल्म के रिलीज़ होने से पहले ही उनका नाम 'एशिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड' में शामिल करना. दरअसल बाबा को ये रिकॉर्ड उनकी फ़िल्म 'हिन्द का नापाक को जवाब' के क्रेडिट के लिए दिया गया है, जिसमें उन्होंने कैमरामैन से ले कर एडिटर, VFX क्रिएटिव डायरेक्टर समेत कुल 43 कामों को खुद किया है.

राम रहीम सिंह जी इंसान के परफ़ेक्शन का पता इसी बात से चल जाता है कि उन्होंने फ़िल्म की शूटिंग के दौरान एक भी रिटैक नहीं लिए. इसके लिए उन्हें 'One Take Hero' का ख़िताब भी दिया गया है. एक सफ़ल डायरेक्टर के रूप में अपनी पहचान बना चुके राम रहीम आगे और भी फ़िल्में डायरेक्ट करने की योजना बना रहे हैं. इसके साथ ही उनमें लिखने की ग़ज़ब कला है, जिसकी वजह से वो अपनी फ़िल्में लिखने में देर नहीं लगाते. उनके संगीत के टैलेंट को दुनिया पहले ही देख चुकी है. इस बार भी उनका ये टैलेंट एक बार फ़िर लोगों को देखने को मिलने वाला है.

इससे पहले की फ़िल्म में भी उन्होंने ये सभी काम खुद ही किये थे, पर इस बार इसकी संख्या 30 से बढ़ कर 43 हो गई है, जिसकी वजह इस बार फ़िल्म में विजुअल प्रमोशन, स्पेशल इफ़ेक्ट और VFX सुपरवाइजर जैसे कामों का होना है.

Source: bollywoodhungama