दूरदर्शन के सीरियल, शुद्ध पारिवारिक फ़िल्में और कुमार सानू-अल्का याग्निक के रोमांटिक गाने, नब्बे के दौर को हम कुछ इसी तरह याद करते हैं. उस दौर में हमारे पास इंटरटेनमेंट के लिए बस यही चीज़ें हुआ करती थीं. उस समय आज की तरह हज़ारों टीवी चैनल्स नहीं थे, न ही इंटरनेट और सोशल मीडिया ही था. मनपसंद गाने सुनने के लिए भी हमें दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले 'रंगोली' के लिए हफ़्तेभर इंतज़ार करना पड़ता था. 90 के दौर की जो चीज़ सबसे ज़्यादा सुकून देती थी, वो थे शानदार गाने. आज भी ये गाने जब कभी सुनने को मिलते हैं, तो हम गुनगुनाने लगते हैं.

Source: thenational

लेकिन इस दौर को राजश्री प्रोडक्शंस का दौर भी कहा जाता है. सूरज बड़जात्या की पारिवारिक फ़िल्मों ने हिन्दुस्तान के कई परिवारों को एक धागे में बांधे रखने का काम किया. रिश्तों का अटूट बंधन, एक-दूसरे के लिए प्यार और बड़े बुज़ुर्गों का सम्मान राजश्री की फ़िल्मों में हमने यही सब देखा है. लेकिन इनकी फ़िल्मों के वो शानदार गाने भला हम कैसे भूल सकते हैं. हिन्दुस्तानी शादियों में अगर आज भी किसी फ़िल्म को याद किया जाता है, तो वो है 'हम आपके हैं कौन'. इस फ़िल्म के गाने दीदी तेरा देवर दीवाना, जूते दे दो पैसे ले लो, पहला-पहला प्यार है, हो या फिर लो चली मैं... आज भी शादियों की शान हुआ करते हैं.

Source: india

साल 1994 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म को ज़बरदस्त लोकप्रियता मिली थी. फ़िल्म में माधुरी दीक्षित और रेणुका शहाणे की छोटी बहन-बड़ी बहन की जोड़ी को हम भला कैसे भूल सकते हैं.

Source: jagran

24 साल बाद इन दोनों को एक बार फिर एकसाथ देखा गया है. हाल ही में ये दोनों 'हम आपके हैं कौन' के एक गाने 'लो चली मैं...' में थिरकते नज़र आये. रेणुका ने अपने फ़ेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया, जिसकी शुरुआत में रेणुका और माधुरी कुर्सियों पर बैठी दिख रही हैं. अचानक कहीं से हम आपके हैं कौन का 'लो चली मैं...' गाना बजने लगता है. फिर क्या था, ये दोनों एक-दूसरे की तरफ़ मुस्कुराते हुए देखती हैं और खड़े होकर थिरकने लगती हैं. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि इतने सालों बाद भी माधुरी और रेणुका को इस गाने के स्टेप्स याद हैं. इन दोनों को डांस करते देख आस-पास के लोग भी एंजॉय करने लगते है.

Source: zeenews

माधुरी और रेणुका जल्द ही धर्मा प्रोडक्शंस की मराठी फ़िल्म 'बकेट लिस्ट' में एक बार फिर साथ नज़र आने वाली हैं. ये फ़िल्म इसी साल 25 मई को रिलीज़ होने जा रही है. ये वीडियो इसी फ़िल्म के सेट पर किसी क्रू मेंबर ने रिकॉर्ड कर लिया था. माधुरी 'बकेट लिस्ट' के ज़रिए पहली बार माधुरी मराठी सिनेमा में बतौर एक्ट्रेस पारी शुरू कर रही हैं और रेणुका शहाणे भी इस फ़िल्म में एक अलग भूमिका में नज़र आने वाली हैं.

वीडियो यहां देखें :

माधुरी दीक्षित और रेणुका सहाणे को उनकी नयी फ़िल्म के लिए ढ़ेर सारी शुभकामनायें

Source: storypick