चीन में इन दिनों एक अजीब सी स्टोरी वायरल हो रही है. स्टोरी है चीन के इंसान और उसके पालतू जानवर की. शंघाई के लोगों की माने, तो एक शख़्स ने हाल ही में एक डॉग को अडॉप्ट किया था, लेकिन उसे बाद में एहसास हुआ कि वो तो एक चूहा है. है ना, अजीब स्टोरी? ख़ैर आप अकेले नहीं है, जो ये पढ़ने के बाद सोच में पड़ गए. दरअसल, एक अंजान शख़्स ने अपने ब्लॉग के ज़रिए जब इस कहानी को बताया तो हर कोई हैरान रह गया.

Source: NDTV

ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, वो अंजान शख़्स पिछले महीने ही अपने दोस्त के घर गया हुआ था. जहां उसने अपने दोस्त के यहां अंधेरे में उस पालतू जानवर को देखा. अंधेरे में उसे लगा कि वो एक डॉग है. इसलिए उसने उसे अडॉप्ट कर लिया.

जैसे-जैसे समय बीतता गया उसने महसूस किया कि उस पालतू जानवर के साथ कुछ तो ग़लत है. न तो वो एक साधारण डॉग की तरह बढ़ रहा है और न ही उसके बाल आ रहे हैं और न ही वो बाकी डॉग्स की तरह भागता है.

बाद में उस शख़्स को पता चला कि ये डॉग नहीं, बल्कि एक चूहे की प्रजाति है. बैंबू चूहों की ये प्रजाति साउथ चीन में पाई जाती है. शंघाई के अनुसार, बाद में शख़्स ने उसे वापस वहीं छोड़ दिया क्योंकि उसे पता नहीं था कि उसे कैसे पालना है. अब ये कहानी काफ़ी वायरल हो रही है.