तमिलनाडु से एक बहुत ही दुखद घटना सामने आई हैं. यहां एक महिला की मौत उस वक़्त हो गई, जब उसके पति ने घर पर ही उसकी डिलीवरी करवाने की कोशिश की. हैरानी की बात तो ये है कि इसके लिए उसने यू-ट्यूब का सहारा लिया और उसके दो दोस्तों ने भी इसमें उसकी मदद की.

ये पूरा मामला तमिलनाडु के तिरुपुर का है. यहां 28 वर्षीय Krithiga को 22 जुलाई को लेबर पेन हुआ. लेबर पेन होने पर उसके पति Karthikeyan ने पत्नी को हॉस्पिटल न ले जाकर घर पर ही उसकी डिलीवरी करानी चाही.

Source: iuvmtech

इसके लिए उसने अपने दो दोस्तों को बुलाया और यूट्यूब वीडियोज़ की मदद से अपनी वाइफ़ की डिलीवरी करवानी शुरू कर दी. महिला ने एक बच्ची को जन्म तो दिया, लेकिन ज़्यादा ख़ून बह जाने के चलते उसकी मौत हो गई.

Source: Hindustantimes

इस संदर्भ में तिरुपुर पुलिस ने केस दर्ज कर महिला के पति और उसके दो दोस्तों को गिरफ़्तार कर लिया है. गौरतलब है कि Krithiga एक 3 साल की बेटी की मां थी. लेकिन उनके पति ने अपने दूसरे बच्चे की डिलीवरी के लिए अस्पताल नहीं जाने का फै़सला लिया था.

Source: financialexpress

इस मामले के सामने आने के बाद तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर ने लोगों को ऐसा न करने की सख़्त हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के अस्पताल टॉप क्लास ट्रीटमेंट देने में सक्षम हैं. इस तरह कानून तोड़ने वालों को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाएगी.

Feature Image: CNBCNews

Source: Hindustantimes