कई लोगों को अपने सपनों की बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. हाल ही में कुछ ऐसा ही ब्रिटेन के एक व्यक्ति के साथ भी हुआ. इस शख़्स ने अपनी ड्रीम कार खरीदी और इसे चलाने के लिए सड़क पर निकल पड़ा लेकिन इसे खरीदने के महज एक घंटे के अंदर ही गाड़ी के हालात कुछ ऐसे हो चुके थे.

2,88,000 डॉलर की कीमत वाली फ़ेरारी 430 Scuderia, अपने सफ़र पर निकलने के एक घंटे के अंदर ही धू-धू कर जल रही थी. साउथ यॉर्कशायर पुलिस के मुताबिक, इस गाड़ी का मालिक हैरतअंगेज़ ढंग से इस हादसे में बच गया. उसे महज हल्की चोटें आईं हैं.

पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही वहां फ़ायरफ़ाइटर्स मौजूद थे, मेन M1 फ़्रीवे से 50 मीटर की दूरी पर ये कार धुआं हो चुकी थी. फ़ेरारी 430 Scuderia 3.3 सेकेंड्स में 60 मील प्रति घंटा की रफ़्तार से स्पीड पकड़ सकती है. इस सुपरकार की टॉप स्पीड 198 मील प्रति घंटा है.

लेकिन पुलिस का मानना है कि इस हादसे में स्पीड का ख़ास योगदान नहीं है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ हफ़्तों में ऐसे कई हादसे बढ़े हैं, जहां लोग सड़क के हालात और मौसम की परिस्थितियों को भांप नहीं पाए हैं. उन्होंने लोगों को रोड पर अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी.

गौरतलब है कि अपने ओरिजिनल प्राइस के साथ महज़ 499 लोगों ने ही इस सुपरकार को खरीदा है. इसे 2,88,000 डॉलर कीमत के साथ लॉन्च किया गया था, हालांकि एक डीलर ने इस कार की वर्तमान कीमत को 80,000 डॉलर से 2,20,000 डॉलर के बीच आंका है.

Source: India Times