21 साल के Nick Santonastasso ने जो कारनामा कर दिखाया है, उसे देखने के बाद अच्छे-अच्छों की आंखें खुली की खुली रह जाएंगी. Nick ने 152lb यानि 68 किलोग्राम से भी ज़्यादा वज़नदार टायर को उठाकर, दुनिया के सामने एक अलग ही मिसाल पेश की है. दरअसल, 21 साल के Nick ने ये कारनामा अपने एक हाथ और एक पैर के दम पर किया है.

Nick की ये कामयाबी बेहद ख़ास हैं, क्योंकि 21 साल का ये लड़का Hanhart Syndrome नामक ख़तरनाक बीमारी से पीड़ित है. इस बीमारी से पीड़ित लोगों का शारीरिक विकास पूर्ण रूप से नहीं हो पाता, इतना ही नहीं बीमारी से ग्रसित लोगों के जीवित रहने के Chances भी सिर्फ़ 30 प्रतिशत होते हैं.

वीडियो Florida के एक जिम का है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि Nick अपने एक हाथ और एक पैर के दम 68 किलो से ज़्यादा वज़न वाले टायर को एक जगह से दूसरी जगह ले जा रहे हैं. Nick जिस अंदाज़ से टायर को उठाकर ले जा रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लग रहा मानों ये भारी-भरकम टायर नहीं, बल्कि कोई छोटी सी फुटबाल हो.

बीते बुधवार को यू-ट्यूब पर Nick का ये वीडियो अपलोड किया गया और देखते ही देखते Nick कई लोगों के लिए प्रेरणा srot बन गए. लोगों को Nick का ये अंदाज़ काफ़ी पसंद आ रहा और काफ़ी लोग वीडियो को शेयर भी कर रहे हैं.

ये रहा वीडियो

Source : dailymail