अगर आपको गर्लफ़्रेंड किसी एक वजह से बेहद परेशान करने लगे तो आप क्या करेंगे? बैठ कर बात सुलझाने की कोशिश करेंगे या फिर उस मामले को भूलकर आगे बढ़ जाएंगे? ज़ाहिर है इसका कोई सीधा सा जवाब नहीं है लेकिन सैम नाम के एक शख़्स ने अपने इनोवेटिव आइडिया से अपनी सारी मुश्किलात दूर कर ली.

25 साल के सैम वेलमेन की गर्लफ़्रेंड उसे हमेशा गाड़ी से घुमाने की ज़िद करती थी. इस समस्या से निपटने के लिए उसने अपनी अच्छी खासी चमचमाती कार को एक कुत्ते का भेष दे दिया ताकि उसकी गर्लफ़्रेंड उसे गाड़ी से घुमाने के लिए परेशान न कर सके.

सैम की गर्लफ़्रेंड उसे हर रोज़ गाड़ी से घुमाने और ऑफ़िस लाने ले-जाने की ज़िद करती थी. सैम इसी वजह से परेशान था लिहाजा उसने अपनी गर्लफ़्रेंड के लिए एक कार ही खरीद डाली. सैम ये सोच कर बैठा था कि कार के आने के बाद से उसकी गर्लफ़्रेंड खुद गाड़ी से आया जाया करेगी और उसे गाड़ी से घुमाने के लिए परेशान नहीं करेगी लेकिन उसका ये दांव सोच के बिल्कुल उलट साबित हुआ.

सैम ने कहा कि मैंने जब गाड़ी खरीदी थी तो मुझे उम्मीद थी कि वो इसे ऑफ़िस के लिए इस्तेमाल करेगी क्योंकि उसका ऑफ़िस लीड्स सिटी सेंटर में है. लेकिन वो अब भी मुझे ही गाड़ी चलाने की ज़िद करने लगी.

इसके बाद ही मैंने इस गाड़ी के ट्रांसफ़ॉर्मेशन कराने का फ़ैसला किया. मैंने अपनी गर्लफ़्रेंड को बताया कि हम इसकी सर्विसिंग और इसे थोड़ा अलग लुक देने वाले हैं. वो फ़ौरन तैयार हो गई लेकिन उसे नहीं पता था कि उसकी गाड़ी के साथ ऐसा कुछ हो जाएगा.

वो अपनी कार को कारजैकर्स के पास ले गया और उसने इस कार को पूरी तरह से बदल कर रख दिया. इस कार को पूरी तरह से शैगी ब्राउन फ़र की फ़ील दे दी गई है. कार के बोनट पर कुत्ते की नाक लगवा दी गई, बाहर निकलती हुई जीभ, पिछले गेट पर एक पूंछ, कार के पिछले दोनों दरवाज़ों पर कुत्तों के कान भी लगवाए गए. इस कार का हुलिया बदलने के बाद से सैम की गर्लफ़्रेंड कैरोल ने इसमें बैठने से ही मना कर दिया.

सैम ने कहा कि 'क्रिसमस के लिए मैं इस गाड़ी को Reindeer में तब्दील करने वाला हूं और इसके साइड्स में भी Antlers का इस्तेमाल कर इसे एक खास लुक प्रदान करना चाहता हूं. मुझे ये कार बेहद पसंद है. जब मैं इस गाड़ी को 40 की स्पीड से चलाता हूं तो पीछे मौजूद कुत्तेनुमा कान एक सामान्य कुत्ते की तरह हवा में लहराने लगते हैं. मुझे कई बार पुलिस ने रोका लेकिन हर बार जाने दिया क्योंकि मैंने किसी भी तरह का क़ानून नहीं तोड़ रहा होता हूं. मेरी कहानी बताने परसुनने के बाद कई बार वो लोग भी मेरे साथ हंस देते हैं. लेकिन ये भी है कि मुझे इस कार को थोड़ा सावधानी से चलाना ही पड़ता है.'

वहीं सैम की गर्लफ़्रेंड कैरोल ऑफ़िस जाने के लिए अब बस का इस्तेमाल करती है.

Source: Metro