देश की दो जानी मानी टू-व्हीलर कंपनियां खुशियों की सौगात लेकर आई है. जी नहीं, ये अप्रैल फ़ूल प्रैंक नहीं, बल्कि सच्चाई है. हौंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया (HMSI) और हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी बीएस-3 मॉडल के वाहनों पर भारी छूट देने का फ़ैसला किया है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के एक फ़ैसले के चलते ही कंपनियों ने ये कदम उठाया है. कोर्ट ने बीएस-3 वाहनों की सेल और रजिस्ट्रेशन पर एक अप्रैल से प्रतिबंध लगा दिया है.

डीलर्स का कहना है कि इस प्रतिबंध के बाद 8 लाख बीएस-3 वाहनों में से 6.71 लाख प्रभावित हुए हैं. ज़ाहिर है, कंपनियां अब ज़्यादा से ज़्यादा वाहनों को बेचना चाहती है. इसी के चलते बड़े स्तर पर इन वाहनों पर डिस्काउंट्स मिल रहा है.

Source: Bikewale

इस मामले में मार्केट लीडर हीरो मोटोकॉर्प लोगों को 5000 रुपये से लेकर Rs. 12500 का डिस्काउंट दे रही है. डीलर्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने स्कूटर्स पर 12500 रुपए, प्रीमियम बाइक्स पर 7500 रुपए और मार्केट में लॉन्च होने वाली नॉन प्रीमियम मोटरसाइकिल पर 5000 रुपयों की छूट देने का ऐलान किया है.

वहीं, मार्केट में दूसरे नंबर पर काबिज़, हौंडा मोटरसाइकिल्स और स्कूटर इंडिया (HMSI) लोगों को अपने बीएस3 स्कूटर्स और मोटरसाइकिल्स पर सीधा 10000 रुपयों का डिस्काउंट दे रही है.

दोनो कंपनियों ने कहा है कि ये ऑफर स्टॉक्स खाली होने तक या फ़िर 31 मार्च के लिए रखा गया है.

इस टेबल से आप इन वाहनों के पुराने और नए रेट्स पर गौर फ़रमा सकते हैं.

Source: Financial Express