स्टार स्पोर्ट्स की मशहूर एंकर मयंती लेंगर खेल की जानकारी के साथ-साथ अपनी ख़ूबसूरती के लिए भी अकसर सुर्ख़ियों में रहती हैं. आज शायद ही कोई ऐसा होगा जो उनको नहीं जनता हो. स्पोर्ट्स एंकरिंग में करियर बनाने वाले युवाओं के लिए मयंती रोल मॉडल हैं. मयंती ने उस वक़्त स्पोर्ट्स एंकरिंग की शुरुआत की जब लोगों को ये एक बोरिंग पेशा लगता था, लेकिन कड़ी मेहनत के दम पर वो आज भारत की नंबर वन स्पोर्ट्स एंकर हैं.

Source: crictracker

दिल्ली के हिंदू कॉलेज से ग्रेजुएट मयंती बचपन से ही फ़ुटबॉल की शौक़ीन रही हैं. मयंती अपने शुरुआती दिनों में कॉलेज की फ़ुटबॉल टीम में खेलती थी. अमेरिका में रहने के दौरान वो 'फ़ीफ़ा बीच फ़ुटबॉल' में गेस्‍ट एंकरिंग करती थीं. ग्रेजुएशन ख़त्म होने के बाद उन्होंने 'ज़ी स्पोर्ट्स' में बतौर स्पोर्ट्स एंकर शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कई बड़े स्पोर्ट इवेंट्स में एंकरिंग भी की.

Source: newsbugz

मयंती ने साल 2012 में टीम इंडिया के ऑल राउंडर स्‍टुअर्ट बिन्‍नी से शादी की. स्‍टुअर्ट पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉजर बिन्‍नी के बेटे हैं. अधिकतर क्रिकेटर्स की पत्नियां अपने पति के चलते मशहूर हो जाती हैं, लेकिन मयंती ने अपनी पहचान ख़ुद बनाई है.

होस्ट कर चुकी हैं कई बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स

Source: patrika.com

मयंती अब तक कुल 6 क्रिकेट वर्ल्ड कप इवेंट्स होस्ट कर चकी हैं, जिसमें पुरुष सीनियर-जूनियर और वीमेन वर्ल्ड कप शामिल हैं. मयंती ओलंपिक के साथ साल 2010 फ़ीफ़ा वर्ल्‍ड कप, साल 2010 दिल्‍ली कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स, साल 2013 में 'इंडियन बैडमिंटन लीग' और साल 2014 में 'इंडियन सुपर लीग' जैसे कई बड़े इवेंट्स भी होस्ट कर चुकी हैं. जबसे आईपीएल के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स ने ख़रीदे हैं मयंती ही एंकरिंग कर रही हैं.

ब्रेन और ब्‍यूटी का परफ़ेक्ट कॉम्बिनेशन

Source: newsbugz

मयंती लैंगर को बतौर होस्ट ब्रेन और ब्यूटी का परफ़ेक्ट कॉम्बिनेशन माना जाता है. एंकर-होस्ट और मॉडल होने के कारण वो किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं. अपनी ख़ूबसूरती और बिंदास ड्रेसिंग सेंस के चलते उन्हें सोशल मीडिया कई बार भद्दे कमेंट्स भी सुनने को मिले हैं.

Source: newsbugz

हाल ही में मयंती ने 'Breakfast With Champion' के नए शो 'Miss Field' के दौरान अपनी निजी ज़िंदगी से जुड़े कई खुलासे भी किये.

लाइव के दौरान कभी -कभी काम करना मुश्किल होता है, यही मेरा पेशा है कि मैं शो को अच्छे से प्रज़ेंट करूं. शो के गेस्ट को कम्फ़र्टेबल फ़ील कराना और शो के हाईजीन को बनाये रखना ही मेरा काम है. मैं स्पोर्ट्स की एक्सपर्ट नहीं हूं इसलिए मैं किसी को कोई ओपिनियन भी नहीं देती.
सोशल मीडिया पर उनके कपड़ों को लेकर होने वाले भद्दे कमेंट्स पर कहा कि मुझे अब इन सबसे कोई फ़र्क नहीं पड़ता. क्योंकि न केवल पुरुष, बल्कि महिलाएं भी भद्दे कमेंट्स करने में पीछे नहीं हैं. एक महिला राइटर ने तो मेरी ड्रेसिंग सेंस को लेकर पूरा आर्टिकल ही लिख दिया था.
Source: newsbugz
''फ़ुटबॉल वर्ल्ड कप मेरे करियर में माइलस्टोन साबित हुआ. कॉलेज टाइम से मैं मशहूर स्पोर्ट्स एंकर John Dykes की बहुत बड़ी फ़ैन हूं. फ़ुटबॉल वर्ल्ड कप के दौरान उनके साथ एंकरिंग करने का अनुभव बेहद शानदार था. आईपीएल के दौरान अनिल कुंबले, कुमार संगकारा, पीटरसन और नासिर हुसैन जैसे लेजेंड्स के साथ काम करना एक अलग ही अनुभव था.''
Source: mensxp.com
हसबैंड स्टुअर्ट बिन्नी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'वो बेहद प्रोफ़ेशनल हैं. जब वो खेल रहे होते हैं, तो मुझे देखते तक नहीं. मेरे अगल-बगल से गुज़र जायेंगे फिर भी मुझे हाय... हैलो... तक नहीं करेंगे, लेकिन वो असल ज़िन्दगी में बेहद प्रोटेक्टिव हैं.
Source: newsbugz

आईपीएल के दौरान एक ट्विटर यूज़र फहाद ने मयंती के लिए लिखा कि, 'जब मैं आपको देखता हूं, तो मुझे IPL अच्छा नहीं लगता. आप परफ़ेक्ट हो, क्लास और पर्सनैलिटी का ज़बरदस्त कॉम्बिनेशन हो. काश मैं इस लायक होता कि आपको डिनर डेट पर लेकर जा पाता. मैं नहीं बता सकता कि आप कितनी ख़ूबसूरत हो'.

इस पर मयंती ने रिप्लाई करते हुए कहा 'इस बुलावे के लिए शुक्रिया, मेरे पति और मुझे आपके साथ जाने में खुशी होगी'.