इंटरनेशनल टीवी शो, गेम ऑफ़ थ्रोन्स के दीवाने इस दुनिया के कोने-कोने में बसे हैं. इसके एक किरदार का नाम है Tyrion Lannister, जो अपने तेज़ दिमाग़ और मज़ाकिया स्वभाव के लिए जाना जाता है. इस रोल को अमेरिकन एक्टर Peter Dinklage निभाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत के पास भी अपना एक Tyrion Lannister है. कुछ समय पहले फे़मस बॉलीवुड डायरेक्टर इम्तियाज़ अली ने उनके साथ एक फ़ोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की थी.

दरअसल, इम्तियाज़ ने जिस शख़्स के साथ तस्वीर शेयर की थी, वो Peter Dinklage यानि कि Tyrion Lannister के हमशक्ल हैं. इनका नाम तारिक़ मीर है, जो कश्मीर के रहने वाले हैं. इनकी खोज इम्तियाज़ अली के लाइन प्रोड्युसर खावर जमशीद ने की थी. उन्हें अपने एक शो के लिए जोकर की ज़रूरत थी, जिसके लिए तारिक़ उनके पास आए थे.

तारिक़ जोकर का काम करते थे, लेकिन इम्तियाज़ के फोटो शेयर करने के बाद उनकी किस्मत चमक गई. इसके बाद ही उन्हें कई रीज़नल टीवी सीरियल्स में काम करने का मौका मिला. वो Peter Dinklage के शुक्रगुज़ार हैं, क्योंकि उनके जैसी सूरत होने के कारण ही उन्हें टीवी सीरियल्स में काम करने का मौका मिला. इसके साथ ही वो खावर जमशीद की भी तारीफ़ करते नहीं थकते. उनका कहना है कि वो आज जो भी हैं, खावर की वजह से हैं.

तारिक़ मीर कश्मीर के अनंतनाग के एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं. तारीक ने स्कूल के दिनों से ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. अब तक वो कई कश्मीरी सीरियल्स में काम कर चुके हैं. हालांकि अब भी उन्हें कई बार काम मिलने में काफ़ी वक़्त लग जाता है. उनका सपना है कि वो एक दिन बॉलीवुड फ़िल्मों में काम करें.

Source: Freepresskashmir