बैतूल का ये 11 साल का तोता टुन्नू थोड़ा खास है. खास इसलिए क्योंकि पिछले दिनों पूरे जिले में और सोशल मीडिया पर कई लोग इसकी चर्चा कर रहे थे. ये तोता अजाक थाने में कार्य कर रहे डीएसपी चौधरी मदनमोहन समर का है. बाकियों के लिए ये तोता है पर समर के लिए उनके बेटे जैसा है. समर बताते हैं कि टुन्नू उन्हें 11 साल पहले मिला था, जब उनकी पोस्टिंग बैतूल के बोरदेही थाने में थी.

टुन्नू, समर के साथ हर सुख-दुख में रहा है. वो सिर्फ़ घर ही नहीं, थाने में भी आता-जाता रहता है और सबको बहुत प्यारा भी है. टुन्नू के लापता होते ही समर बहुत परेशान हो गए. उनका कहना था कि वो हमेशा हमारे घर के आस-पास ही उड़ता रहता था और रात को वापस आ जाता था. बचपन में एक बार उन्होंने टुन्नू को जंगल में छोड़ने की कोशिश की, लेकिन वो वापस आ गया. टुन्नू का गायब होना, उनके बेटे के गायब होने जैसा था. परेशान समर ने टुन्नू के गायब होते ही पता बताने वाले को या खोजने वाले को पांच हज़ार के ​इनाम की घोषणा कर दी. समर ने सोशल मीडिया पर भी लोगों से गुहार लगाई.

आख़िरकार, टुन्नू मिल गया

टुन्नू के खोने की ख़बर और उस पर इनाम की बात जिले में फ़ैल गई. शुक्रवार शाम डीएसपी को ख़बर मिली कि उनका तोता पास के रोंढा गांव में एक आॅटो चालक के घर है. डीएसपी तुरंत गांव के लिए निकले और उन्हें टुन्नू एकदम सुरक्षित पिंजरे में मिल गया. आॅटो चालक ने टुन्नू को समर के हवाले कर दिया और उसने बताया कि टुन्नू उसे बस स्टॉप पर मिला था. समर का कहना है कि ख़बर देने वाले को पांच हज़ार रुपये का इनाम जल्द ही मिल जाएगा.

Article Source- Naidunia