हर किसी में कोई न कोई ख़ास प्रतिभा छुपी होती है. कुछ इसे निखारने के लिए प्रोफ़ेशनल ट्रेनिंग लेते हैं, वहीं कुछ अपनी मेहनत और लगन से इसे तराश लेते है. आज हम आपको ऐसे ही एक टैलेंटेड व्यक्ति से मिलाने जा रहे हैं, जो अपनी Hyperrealistic Drawings की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं. ये दुनिया भर के सेलेब्स की ऐसी पेंटिंग बनाते हैं कि आप इन्हें फ़ोटो समझने की ग़लती कर सकते हैं.

इस प्रतिभाशाली पेंटर का नाम है Gurekbal Singh Bhachu, जो इंग्लैंड में रहते हैं. ये ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपनी Hyperrealistic Drawings के लिए जाने जाते हैं. ख़ास बात ये है कि गुरइकबाल न तो कभी कॉलेज गए, न ही उन्होंने पेंटिंग की कोई औपचारिक शिक्षा हासिल की है.

लेकिन फिर भी इनके द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स किसी मंझे हुए कलाकार से कम नहीं लगती. गुरइकबाल पिछले साल उस वक़्त लाइम लाइट में आए, जब इन्होंने सोशल मीडिया पर अमेरिकन रैपर Kendrick Lamar का पोर्ट्रेट शेयर किया. सेलेब्स के पोर्ट्रेट बनाने का ये सिलसिला आज भी जारी है.

गुरइकबाल अधिकतर सेलेब्स और रैपर्स की Hyperrealistic पेंटिंग बना कर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हैं. वो कितनी बारीकी से अपने काम को अंजाम देते हैं, इसका नमूना आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

जिस ज़ज्बे के साथ गुरइकबाल अपने सपने को लगे हुए हैं उसे देखते हुए ये कहा जा सकता है कि एक दिन सफलता उनके कदम ज़रूर चूमेगी.

Source: g_singh_b