आमतौर पर पूर्वोत्तर भारत की खबरें मेनस्ट्रीम मीडिया में अपनी जगह नहीं बना पाती हैं. बशर्ते इस क्षेत्र में कोई बड़ी घटना न घटी हो, लेकिन हाल ही में मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के इस कारनामे ने साबित किया है कि हमारे देश के नेता भी कम 'कूल' नहीं है.

हाल ही में अपनी सबसे बड़ी बेटी की शादी के दौरान संगमा ने 60 के दशक के मशहूर ब्रिटिश बैंड बीटल्स का गाना गुनगुनाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. खास बात ये रही कि पार्लियामेंट में उनके खिलाफ आवाज उठाने वाले विपक्ष के नेता डॉ डोंकुपर रॉय और पॉल ल्यंगदोह इस मौके पर उनके साथ खड़े हुए और ऑल माई लविंग गाकर इन 'रॉकस्टार' नेताओं ने समां बांध दिया.

Source: Jansatta

मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग को वैसे भी देश की रॉक राजधानी कहा जाता है. शायद इस जगह की मिट्टी में मौजूद म्यूजिक कल्चर का ही असर है कि मेघालय के सीएम के साथ-साथ विपक्षी पार्टी के कुछ नेताओं को आज भी संगीत से इतना लगाव है. गौरतलब है कि संगमा जब कॉलेज में थे, तब उनका एक रॉक बैंड हुआ करता था और अपने बेफ्रिकी के दिनों में वे अपनी बेहतरीन आवाज से लोगों का दिल जीत लिया करते थे. यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रेजीडेंट पॉल ने कई गाने भी रिकॉर्ड किए हैं और उनका एक बैंड भी है और वह समय निकालकर अपने इस बैंड के साथ परफॉर्म भी करते हैं.

साल 2015 में भी उन्होंने अपनी गायकी से कोलकाता में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी. कोलकाता में वे मेघालय हाउस के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे. 2017 में सीएम साहब कभी देश के पीएम और दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ गुनगुना लें या एक बैंड का निर्माण कर लें, तो निश्चित तौर पर देश के लोग सभी विदेशी बैंड भूल जाएंगे.

Source: HuffingtonPost

Feature Image Source: Indian Express