भूत-प्रेत और आत्माओं की बातें अकसर चर्चा का विषय बनी रहती हैं. कुछ लोग इसे वास्तविकता करार दे चुके हैं, तो वहीं कुछ लोग इसे सिर्फ़ अन्धविश्वास मानते हैं. हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक इस पर कई फ़िल्में बन चुकी हैं.

लेकिन हकीकत में कुछ कहानियां ऐसी भी हैं, जिन्हें जानने के बाद आप भी इनके अस्तित्व पर शक नहीं करेंगे. मेलबर्न की एक फ़ैमली ने दावा किया है, कि उनके घर में भूत आया था और उन्होंने उस भूत की पिक्चर भी शेयर की है.

ये तस्वीर 18 साल की Dayna Lync ने ली थी. दरअसल एक दिन पहले ही Dayna की दादी कि मृत्यु हो गई थी. दादी के अंतिम संस्कार के बाद पूरा घर शोक में डूबा था. Dayna से ये सब नहीं देखा जा रहा था, तभी वो अपने पापा और सौतेली मम्मी के साथ के तस्वीरें ख़ीचने लगी, उस वक़्त उसे अहसास हुआ कि एक डरावना सा चेहरा खिड़की में लटका हुआ दिखाई दे रहा है. वो चेहरा किसी और का नहीं बल्कि उसकी दादी का था, जिन्हें वो प्यार से 'Nene' कहती थी.

Lync का घर Frankston में है और घर की खिड़की पर भूत का लटका हुआ चेहरा देखकर सभी काफ़ी डर गए थे. उसका कहना है कि वो अपनी दादी के काफ़ी करीब थी. शायद इसी वजह से वो अपनी दादी की मौजूदगी महसूस कर सकती है.

18 साल की Lync ने ये भी बताया कि पिछले कई सालों में हमने घर पर कई आसाधरण-सी घटित होने वाली घटनाएं देखी हैं, लेकिन इससे डरावना और कुछ नहीं हो सकता. उसका कहना था कि घर में उसके अलावा भूत-प्रेत में कोई और विश्वास नहीं करता, लेकिन उस रात की घटना के बाद इस पर सभी को विश्वास करना पड़ा.

सच में भूत होता है, इसे साबित करने Lync ने काफ़ी कोशिशें की, लेकिन वो साबित नहीं कर पाई.

Source : dailymail