मिलिंद सोमन उन कलाकरों में से एक हैं, जो उम्र के 50वें पड़ाव पर होने के बावजूद बिलकुल फ़िट दिखाई देते हैं. आज जब उनके कई हम उम्र स्टार फ़िल्म और टीवी सीरियल चाचा और बड़े भाई का किरदार निभाते हुए दिखाई हैं. वहीं मिलिंद सोमन नंगे पांव धूप में दौड़ते हुए दिखाई देते हैं.

9 की उम्र में मिलिंद नेशनल स्विमिंग के चैंपियन बन चुके थे, 23 साल की उम्र तक वो लगातार स्विमिंग से जुड़े रहे, पर 23 साल की उम्र उन्होंने हर तरह के स्पोर्ट्स से दूरी बना ली और 38 साल की उम्र तक इससे दूरी बनाये रखी. इसके बावजूद उनकी फ़िटनेस में कोई कमी नहीं आई. हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए अपने इंटरव्यू में मिलिंद ने अपनी फ़िटनेस संबंधी कुछ ऐसे ही राज दुनिया के सामने रखे.

इस इंटरव्यू में मिलिंद ने बताया कि वो अपनी ज़िंदगी में कभी जिम नहीं गए. मिलिंद के मुताबिक, जिम सिर्फ़ वो लोग जाते हैं, जिन्हें बॉडी-बिल्डिंग का शौक है. फ़िटनेस के लिए शायद ही कोई जिम जाता है. मिलिंद रात 10:30 तक सो जाते हैं और सुबह 5 बजे तक अपना बिस्तर छोड़ देते हैं और जब भी वक़्त मिलता है दौड़ने के लिए निकल जाते हैं.

इसके अलावा मिलिंद अपने खाने को ले कर सजग रहते हैं. वो मीठे में सिर्फ़ शहद लेते हैं. इसके अलावा वो पैक्ड फ़ूड से हमेशा दूर रहते हैं.

सिर्फ़ मिलिंद ही नहीं, बल्कि उनकी माता जी भी फ़िटनेस की काफ़ी शौक़ीन रही हैं, जो कभी उनकी तरह ही उनके साथ दौड़ती हुई दिखाई देती हैं. हाल ही में मिलिंद की माता जी अपनी फ़िटनेस से एक बार फिर इंटरनेट सेंसेशन बन गईं. दरअसल, उन्होंने लगातार 80 सेकंड तक खुद को एक ही मुद्रा में रखा, जिसकी लोगों ने काफ़ी तारीफ़ की थी.

Source: HT