अमेरिका के टेक्सस में रहने वाली जूली एच. एक 56 साल की मॉडल हैं, जो पिछले कुछ समय से अपनी तस्वीरों की वजह से काफ़ी चर्चा में हैं. वे समाज में महिलाओं की बढ़ती उम्र से जुड़े कई टैबू को अपनी तस्वीरों के जरिए ख़त्म करने का प्रयास कर रही हैं.

खूबसूरत टैटूज़ के साथ इन तस्वीरों को खिंचवाने वाली जूली साबित करती हैं कि टैटूज़ चाहे किसी भी उम्र में क्यों न बनवा लिए जाएं, वे शानदार ही लगते हैं.

जूली पिछले काफ़ी समय से अधेड़ उम्र के लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत की तरह काम कर रही हैं. उनकी एक तस्वीर काफ़ी वायरल हो गई थी, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर उनके पेज पर लाइक्स की बाढ़ आ गई.

जूली के टंब्लरअकाउंट पर 92 हजार से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं. एक महिला किसी भी उम्र में आकर्षक लग सकती हैं और जूली इस बात को सही भी साबित करती हैं.

टैक्सस की रहने वाली जूली को The Burning Lotus भी कहा जाता है.

जूली के मुताबिक, इन तस्वीरों को उन्होंने सबसे पहले अपने आपको चुनौती देने के लिए क्लिक किया था.

अपनी एक तस्वीर के वायरल होने के बाद से जूली सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं. ऑनलाइन दुनिया में वे एक चर्चित नाम हैं.

जूली ने अपने शरीर पर कई टैटू बनवाए हैं और उनकी इन तस्वीरों में इन आकर्षक टैटूज़ की मौजूदगी का सहज अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

"मैं बढ़ती उम्र के लोगों को ये विश्वास दिलाना चाहती हूं कि उन्हें उम्र को लेकर ज़्यादा परेशान नहीं होना चाहिए. बल्कि इसे जिंदगी के एक अनुभव के तौर पर ही जीना चाहिए."

कई लोग मेरे इस साहस के भागीदार हैं. मैं बढ़ती उम्र को लेकर परेशान होते लोगों के लिए प्रेरणा बनना चाहती हूं. मेरा मानना है कि अपनी कमियों को भी खूबसूरती से उजागर किया जा सकता है.

जूली के मुताबिक, लोगों को अपने शरीर का एक बेहतरीन मशीन की तरह की रख-रखाव करना चाहिए. व्यायाम और सही खान-पान से एक अच्छा शरीर पाया जा सकता है.

समाज कई चीज़ों को आपके ऊपर कल्चर कह कर थोपने की कोशिश करता रहेगा. लेकिन एक इंसान को उसके लिए क्या सही है, इसका फैसला लेने का हक होना चाहिेए.

दुनिया में सबसे ज़रूरी चीज़ आत्मविश्वास है. इसके बगैर दुनिया की तकलीफों से सामना करना बड़ा मुश्किल है.

अपने आपको बेहतर बनाने के प्रयास करें, खुद से प्यार करें. अपनी कमियों में सुधार की कोशिश करें.

जूली अपने सकारात्मक रवैये के चलते कई लोगों के लिए उम्मीद की किरण बनी हुई हैं.

Source: BoredPanda