प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता फ़ेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर भी है, जहां लाखों लोग उन्हें फ़ॉलो भी करते हैं. बीच में एक समय ऐसा भी आया था, जब ट्विटर पर फ़ैन फॉलोविंग के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ दिया था.

Source: navodayatimes

ख़ैर 'टि्वटर ऑडिट एल्गोरिथम' ने इन Followers की बढ़ी हुई संख्या को ले कर एक बड़ा ख़ुलासा किया है. अपनी रिपोर्ट में ट्विटर ने बताया है कि फ़ेक Followers के ज़रिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लगातार सुर्ख़ियां बटोरते रहते हैं.

इसके साथ ही रिपोर्ट में मॉडल किम कार्डेशियन और सिंगर टेलर स्विफ्ट सहित कई सेलेब्स का नाम लिया गया है, पर रिपोर्ट कहती है कि फ़ेक Followers के मामले में नरेंद्र मोदी सभी से आगे हैं.

ट्विटर की इस रिपोर्ट पर चौंकने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि पहले भी इस तरह की ख़बरें उठती रही हैं कि झूठ फैलाने के लिए चुनाव लड़ने वाली पार्टी का संगठन सिर्फ़ सोशल मीडिया पर काम करता है.

इस रिपोर्ट को पढ़ कर एक बात तो साफ़ है कि प्रधानमंत्री जी के ट्विटर अकाउंट के Followers की संख्या बढ़ाने में बहुत सारी ऐंजल प्रिया का भी हाथ है. पता नहीं प्रधानमंत्री जी इस बात को जानते हैं या नहीं!