हर साल की तरह इस साल भी क्रिसमस को कई देशों में धूमधाम से मनाया गया. कई बच्चे सांता क्लॉज़ का इंतज़ार करते दिखे और कई परिवार इस मौके पर खुशियां मनाते दिखे. लेकिन एक परिवार ऐसा था जिसके लिए क्रिसमस का त्योहार मातम में तब्दील हो गया.

एंथनी मिलन रॉस एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं, शेफ़ हैं और लेखक भी हैं लेकिन उनकी पर्सनैलिटी का दूसरा पहलू ये भी है कि वो डिप्रेशन से जूझ रहे हैं और क्रिसमस की रात ही उन्होंने एक बेहद खतरनाक कदम उठाया.

एंथनी ने क्रिसमस की रात अपने 11 साल के बेटे के साथ फ़ेसबुक लाइव किया था. अपने बेटे निगेल के साथ उन्होंने इस मौके पर एक गाना भी गाया था.

लेकिन फ़ेसबुक लाइव के महज 90 मिनट बाद ही एंथनी ने अपने बेटे को गोली मार दी. इतना ही नहीं, उसने अपनी 10 महीने की बेटी अनोरा और 38 साल की पत्नी आइरिस को भी मार डाला. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 45 साल के एंथनी ने तीनों की गोली मार कर हत्या कर दी. एंथनी को सोमवार रात अरेस्ट कर लिया गया.

एंथनी अपनी पत्नी को शूट करने की कोशिश कर रहा था, और इस दौरान वो भागने की कोशिश कर रही थी. इस वीडियो को एंथनी ने अपने 6200 फ़ॉलोअर्स के साथ शेयर भी किया, जो खुद इस घटना को देखकर अचंभित थे.

पुलिस शाम 4 बजे के आसपास पहुंची थी और उन्होंने आइरिज़ की लाश बाहर पड़ी देखी थी लेकिन जैसे ही पुलिस अंदर घुसने की कोशिश करने लगी तो एंथनी ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी. एरिज़ोना पुलिस और एंथनी के बीच छह घंटों तक गनफ़ायरिंग होती रही.

आइरिस की बहन मैरी वोगास को एंथनी ने मेसेज किए थे, उन्होंने बताया

मुझे कल रात 2.52 पर एक मेसेज मिला.

पहले मेसेज में लिखा था - मैंने आइरिज़ और बच्चों को मार दिया है.

दूसरे मेसेज में लिखा था - बंदूक से.

'मुझे यूं तो मालूम था कि इस शख़्स की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है लेकिन मुझे ये नहीं पता था कि इस शख़्स का इतना भयानक पहलू भी है.'

सर्जेंट जोनाथन हॉवर्ड ने कहा, पूछताछ के दौरान ये शख़्स लगातार कह रहा था कि उसने बच्चों को मारा है. गौरतलब है कि एंथनी और कुछ ऑफ़िसर्स के बीच गन फ़ाइट भी हुई. इस मुठभेड़ में एक पुलिस अफ़सर घायल भी हो गया था लेकिन अब उसके हालात सामान्य है.

खास बात ये है कि एंथनी इससे पहले अपने ज़बरदस्त ट्रांसफ़ॉर्मेशन के चलते मोटिवेशनल स्पीकर बन चुके थे. उनका करियर शानदार राह पर था. हालांकि उनकी पर्सनल लाइफ़ में कुछ परेशानियां थी. वे अपनी पत्नी से तलाक ले चुके थे और छुट्टियों में अपने बच्चों से मिलने आया था.

इस शख़्स पर अपने बच्चों और पत्नी की हत्या का मुकदमा चलाया जा रहा है. ये घटना वाकई रोंगटे खड़े करने वाली है.

Source: Storypick