कई बार फ़िल्मों में आपने देखा होगा कि जुड़वा बच्चों की शक़्ल-सूरत के साथ-साथ उनकी आदतें भी एक सी होती हैं. इतना ही नहीं चोट एक को लगती है और दर्द दुसरे को. वो देखने में बिलकुल एक से होते हैं कि पहचानना ही मुश्किल हो जाता है. रियल लाइफ़ में भी कई जुड़वा बच्चे ऐसे ही होते हैं. आपके आस-पास भी जुड़वा बच्चे होंगे और अापने भी उन्हें पहचानने में ग़लती की होगी. ऐसा ही एक ट्विन्स जोड़ा मुंबई में रहता है, जिन्हें पहचानने में कई बार उनकी मां को भी दिक्कत होती है, पर आश्चर्य की बात तो ये हैं कि इनका स्वाभाव तो एक जैसा है ही, पर ये दोनों 12वीं में नंबर भी एक जैसे ही लाये हैं.

Source: indiatimes

इनका नाम है रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल. ये जुड़वा भाई मुंबई के ख़ार इलाके में स्थित जसुबेन एमएल स्कूल में पढ़ते हैं और दोनों ही अपना करियर साइंस फ़ील्ड में ही बनाना चाहते हैं. ये दोनों जुड़वा हैं तो ज़ाहिर सी बात है कि दोनों में कई सारी बातें एक सी होंगी, पर कमाल की बात ये है कि दोनों ने Indian School Certificate Examination (ISCE) के बोर्ड परीक्षा में 96.5 प्रतिशत नंबर हासिल किए हैं, न एक नंबर ऊपर, न एक नंबर नीचे.

Source: rahul.chembakasseril
Ndtv के अनुसार, इन होनहार ट्विन्स की मां सोनल चेम्बाकसेरिल ने फ़ोन पर पीटीआई को बताया, 'इन दोनों के चेहरे एक जैसे होने के साथ ही इनकी आदतें भी एक समान हैं. इनमें से जब एक बीमार पड़ता है, दूसरे की तबियत अपने आप बिगड़ जाती है. रोहन और राहुल को भूख भी एक ही टाइम पर लगती है, लेकिन जब दोनों को 12वीं की परीक्षा में एक जैसे मार्क्स मिले, तब हम भी हैरान रह गए थे.' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके बेटे स्कूल में साथ में ही पढ़ते हैं और एक साथ ही रिवीज़न भी करते हैं.'
Source: financialexpress

ISCE के 10वीं और 12वीं के रिज़ल्ट पिछले हफ़्ते ही आए हैं. इस बार भी बाजी लड़कियों के नाम रही, क्योंकि इस बार 64 लड़कियों ने 99 फ़ीसदी से अधिक अंक हासिल किए हैं. वहीं 12वीं में 49 और 10वीं में 15 छात्र 99% मार्क्स लेकर आए हैं.

Feature Image Source: Indiatimes