जानवरों से प्यार करने वाला लगभग हर शख़्स अपने इन वफ़ादार साथियों के लिए कुछ करना चाहता है. मगर ये भी सच है कि ज़्यादातर लोग ऐसे मामलों में केवल सोचते ही रह जाते हैं. हालांकि 16 साल की माही इस मामले में अलग है. कुत्तों से बेहद प्यार करने वाली माही ने न केवल अपने इन मूक साथियों के लिए एक Music Concert किया, बल्कि 15 लाख की भारी-भरकम राशि जुटाने में भी वो कामयाब रही.

12वीं क्लास में पढ़ने वाली माही मुंबई के डीएसबी इंटरनेश्नल स्कूल की छात्रा है. जब वो चार साल की थी, तब से ही उसने संगीत सीखना शुरु कर दिया था. अपने इसी टैलेंट के दम पर उसने एक एनजीओ के लिए 15 लाख रुपये भी जुटा लिए.

दि वेलफ़ेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स एक ऐसा एनजीओ है, जो सालों से सड़कों पर घूमने वाले कुत्तों की देखभाल के लिए कई तरीके आज़माता रहा है. अब तक ये संस्था अलग-अलग तरीकों द्वारा 1,30,000 ऐसे कुत्तों को मदद पहुंचा चुकी है.

माही के अनुसार, पिछले साल जब मैंने इस एनजीओ के लिए वॉलंटियर किया था, तभी मुझे लगने लगा था कि इन पालतू जानवरों के लिए कुछ बड़ा किया जा सकता है. अपने घरवालों से इस बारे में बात करने के बाद ही मैंने ये चैरिटी कॉन्सर्ट करने का फैसला किया.

माही और उसके साथियों ने ही इस पूरे इवेंट को संभाला और एक शानदार परफॉर्मेंस दी. पॉ एंड प्ले नाम के इस कॉन्सर्ट में माही ने अपने दोस्तों और परिवार के साथ पफॉर्म किया. इस इवेंट का टिकट 500 रुपये था, साथ ही डोनेशन द्वारा भी लोग इस चैरिटी में अपना योगदान दे सकते थे. वेलफ़ेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स के सीईओ भी इन बच्चों की पहल और उनके म्यूज़िक टैलेंट से बेहद खुश नज़र आए.

माही और उनके साथियों को इस नेक काम के लिए ग़ज़बपोस्ट का सलाम!

Source: HuffingtonPost