पिछले कुछ समय से मासूम जानवरों के साथ शारीरिक शोषण की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. हाल ही में दिल्ली में एक मादा पिल्ले को एक टैक्सी ड्राइवर ने अपनी हवस का शिकार बनाया था. ये मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि मुंबई से एक और घिनौनी हरकत सीसीटीवी की मदद से सामने आई है.

41 साल के एक व्यक्ति पर आरोप है कि वो लगातार तीन दिनों से एक कुत्ते का रेप कर रहा था. राम नरेश नाम का ये शख़्स मुंबई के चेंबुर नाका में एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर तैनात था. सीसीटीवी फ़ुटेज में सामने आया कि राम नरेश पिछले सप्ताह तीन बार एक कुत्ते को लेकर बाथरूम में गया था और कुछ मिनटों बाद वापस आ गया था. पुलिस का कहना था कि ये कुत्ता भी उसी कॉम्पलेक्स के कैंपस में रहता था.

Source : Pixabay

ये मामला तब सामने आया जब कॉम्प्लेक्स की सेकेट्री अस्मिता देशमुख किसी काम के चलते पिछले कुछ दिनों की सीसीटीवी फ़ुटेज को खंगाल रही थीं. अस्मिता ने इन्हीं फ़ुटेज में राम नरेश को कुत्ते के साथ बाथरूम में जाते हुए देखा. मामले के सामने आते ही पीड़ित कुत्ते को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों का कहना था कि ये बेचारा कुत्ता सदमे और दर्द से जूझ रहा था.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये शख़्स दिन में ऑटोरिक्शा चलाता है और रात में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है. सेक्शन 377 के तहत राम नरेश को गिरफ़्तार कर लिया गया है. इसके अलावा PETA ने भी गार्ड की मैनेजिंग एजेंसी पर दबाव डाला है कि राम नरेश के खिलाफ़ सख़्त एक्शन लिया जाए.

Source : Being Indian