होली के उत्सव को मनाने के लिये भारत आई विदेशी महिला का मृत शरीर गोवा के समुद्र तट पर पाया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस को सन्देश है कि महिला के साथ हत्यारे ने हत्या करने से पहले उसके साथ दुष्कर्म भी किया हो. पुलिस ने महिला की जानकारी हासिल करने के लिए उसके शरीर पर बने टैटू की फ़ोटो को भी रिलीज़ किया. इस टैटू पर लिखा था, ‘Yesterday is history, tomorrow is a mystery’. इस टैटू की मदद से ही इस महिला की पहचान हो पायी.

इस महिला का नाम Danielle McLaughlin है और इसकी उम्र 28 साल बताई गई है. Danielle Liverpool में पढ़ाई कर रही थी और वो इंडिया होली के मौके पर आई थी. इस महिला का शव दक्षिणी गोवा के बीच पर नग्न अवस्था में मिला.

ख़बरों के मुताबिक, कानाकोना के पुलिस उपाधीक्षक सैमी टवारेस ने बताया कि यहां से करीब 80 किलोमीटर दूर दक्षिण गोवा के देवबाग गांव के एक समुद्र तट पर बीते मंगलवार को इस महिला का निर्वस्त्र बॉडी मिली थी. पुलिस ने बताया कि इस महिला के पास ब्रिटिश पासपोर्ट था और उन्होंने बताया कि वह इसी साल 23 फरवरी को गोवा आयी थी और तब से वो गोवा में छुट्टियां मना रही थीं.

सैमी टवारेस ने कहा, 'उसका शव मिलने से कुछ घंटे पहले उसे कानाकोना में स्थानीय लोगों के साथ होली खेलते देखा गया था.' टवारेस ने बताया कि महिला के चेहरे पर किसी पैनी चीज़ से वार किया गया था. यह हत्या का मामला है. मौत की सटीक वजह का पता लगाने के लिए शव को गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजा गया है.

वहीं पुलिस ने, मामले के चलते में कानाकोना गांव के हिस्ट्रीशीटर विकास भगत को गिरफ़्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय विकास ने उसके साथ बलात्कार भी किया है और फिर कांच की बोतल उसके सिर पर मारी, जिससे उसकी मौत हो गई.

Danielle की मां Andrea Brannigan, ने कहा कि वो उनकी 5 बेटियों में सबसे बड़ी थी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि Danielle का बचपन County Donegal के Buncrana में गुज़रा था. पढाई करने के लिए वो UK शिफ्ट हुई और Liverpool में वो काम भी कर रही थी. इंडिया आने से पहले वो ऑस्ट्रेलिया गई थी और वहां से भारत के लिए रवाना हुई थी. इसके साथ ही वो बताती हैं कि उसको पिछले महीने ही वापस आना था लेकिन वो होली के लिए वहीं रुक गई थी.

Danielle ने अपने फेसबुक पेज पर 22 फरवरी को लिखा था, मैं अपने सभी दोस्तों और रिश्तेदारों का शुक्रिया करना चाहती हूं, जिन्होंने मेरा हमेश साथ दिया. मैं हमेशा उनकी आभारी रहूंगी, मैं अपने आपको बहुत लकी मानती हूं.'

Source: metro