शादियों का सीज़न हो और किसी का नागिन डांस वायरल न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. हर साल शादी में नाचते वाले फूफा या चाचा के नागिन डांस का वीडियो एक WhatsApp ग्रुप से दूसरे ग्रुप में रायते की तरह फैलता है.

इस बार नागिन डांस के जलवे क्रिकेट के मैदान पर देखने को मिले हैं, नागिन डांस सिर्फ़ भारत में ही नहीं, श्रीलंका और बांग्लादेश में भी फ़ेमस है. दरअसल इन दिनों श्रीलंका में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच T-20 सीरीज़ चल रही है. शनिवार को कोलंबो में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए एक रोमांचक मुक़ाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुश्फ़िकुर रहीम ने नाबाद 72 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को ज़बरदस्त जीत दिलाई. ये जीत इसलिए भी शानदार रही, क्योंकि श्रीलंका ने बांग्लादेश को 215 रन का मुश्किल टारगेट दिया था. मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों ने ज़बरदस्त ख़ेल दिखाते हुए श्रीलंका को करारी मात दी.

Source: indianexpress

बांग्लादेश को जीत तक पहुंचाने वाले रहीम ने जैसे ही जीत के लिए आख़री रन लिया, उनका नागिन डांस चालू हो गया.

मैच के 19वें ओवर में तिसिरा परेरा गेंदबाज़ी करने आये और सामने थे रहीम. पहली गेंद पर रहीम ने 2 रन लिए, जबकि अगली ही गेंद पर चौका जड़ दिया. तीसरी गेंद पर 2 रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया. अब बांग्लादेश को जीत के लिए 1 रन की ज़रूरत थी और सामने थे रहीम. जैसे ही गेंद उनके बल्ले पर लगी, उन्होंने तेज़ी से दौड़ कर रन पूरा कर लिया और जीत की ख़ुशी में रहीम नागिन डांस करने लगे.

रहीम का ये नागिन डांस देखकर शादियों में लेट-लेट कर नागिन डांस करने वालों की याद आ गयी.

Source: indianexpress