बरमू़डा ट्राएंगल एक बार फिर सुर्खियों में है. एक त्रिभुज की तरह दिखने वाला ये भौगोलिक क्षेत्र पिछले कई दशकों से सैंकड़ों विमानों और पानी के जहाज़ों के अस्तित्व के राज़ को अपने अंदर समेटे हुए है और इस बार भी ये अपने प्रकोप से चार ज़िंदगियां लील चुका है.

दरअसल कुछ दिनों पहले भी इस मिथकीय क्षेत्र से एक विमान के गायब होने की खबर आई थी. विमान में न्यूयार्क की सफ़ल बिज़नेसवुमेन जेनिफ़र ब्लूमिन अपने दो बच्चों के साथ सवार थीं और इसे 52 साल के पायलट नेथन चला रहे थे.

जेनिफ़र अपने इस विमान से फ़्लोरिडा के लिए निकली थीं. उनका विमान Puerto Rico से सुबह 11 बजे रवाना हुआ था. ये विमान 24000 फ़ीट ऊपर था, जब Miami के एयर ट्रैफ़िक कंट्रोल का इस प्लेन के साथ संपर्क टूट गया.

घटना की जांच करने पर कुछ मलबा सामने आया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. Seventh District कोस्ट गार्ड ने बाहामास के पास मिले इस मलबे की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं. इस मलबे में MU-2B नाम के एक इंजन के टुकड़े भी मिले हैं. यही इंजन जेनिफ़र के विमान में भी इस्तेमाल हुआ था.

Eleuthera द्वीप से मिलने वाले इस मलबे के बारे में माना जा रहा है कि ये ट्वीन इंजन MU-2B एयरक्राफ़्ट से काफ़ी मिलता-जुलता है. लेफ्टिनेंट कमांडर केली ने कहा है कि ये मलबा जेनिफ़र के प्लेन से मिलता-जुलता है और हमने जेनिफ़र के परिवार को इस बारे में सूचना दे दी है.

गौरतलब है कि जेनिफ़र ब्लूमिन, स्काईलाइट ग्रुप की फ़ाउंडर और सीईओ हैं. न्यूयॉर्क की फैशन इंड्रस्टी में वे एक जाना-पहचाना नाम हैं.

घटना से जेनिफ़र के पति जेम्स रामसे सदमे में हैं. एक झटके में उनका पूरा परिवार बिखर गया है. प्रशासन भी इन लोगों के मिलने को लेकर नाउम्मीद हो चुका है. हालांकि प्लेन में सवार लोगों को लेकर जांच चलती रहेगी.

Source: The Sun