आज से दो दशक पहले किसी शख़्स को फ़ेमस होने में जितना वक़्त लगात था, उतना आज नहीं लगता. सोशल मीडिया ने इसे चुटकी बजाने जितना आसान बना दिया है, बस आपका आईडिया ज़रा हटके होना चाहिए. फिर चाहे आपका ये यूनिक आईडिया कितना ही फुहड़, वाहियात और अझेल क्यों न हो. सोशल मीडिया पर लोगों को इससे फ़र्क नहीं पड़ता. इसी सिलसिले में चलिए आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताते हैं, जो इंटरनेट पर रातों रात स्टार बन गए.

सोमवती महावर

‘हैलो फ्रैंड्स चाय पी लो’ ट्विटर, फे़सबुक, व्हॉट्सएप और न जाने कहां-कहां इन दिनों चायवाली एक भाभी जी के ही वीडियो देखे जा रहे हैं. ये कुछ भी खाने से पहले सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को ऑफ़र करना नहीं भूलती. इनका नाम सोमवती महावर हैं और पिछले एक हफ़्ते के भीतर ही सोशल मीडिया सनसनी बन गई हैं.

डांसिंग अंकल

एमपी के एक प्रोफ़ेसर संजीव श्रीवास्तव भी इन दिनों इंटरनेट पर छाए हुए हैं. कुछ दिनों पहले 46 वर्षीय प्रोफ़ेसर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस वीडियो में वो गोविंदा की फ़िल्म ख़ुदगर्ज़ के सुपरहिट गाने 'आप के आ जाने से' पर हूबहू गोविंदा जैसे ही डांस स्टेप करते हुए नज़र आए थे. तब से लेकर अब तक उनके कई वीडियो सामने आ चुके हैं. इन वीडियोज़ की बदौलत ये भी रातों रात स्टार बन गए.

ओमप्रकाश मिश्रा

ओमप्रकाश मिश्रा एक Self Acclaimed Rapper हैं. ये अपने एक गाने 'ऑन्टी आऊं क्या' से कुख्यात हुए. हालांकि इनके गाने के बोल बहुत ही वाहियात थे, लेकिन फिर भी लोगों ने इसे जमकर देखा. हद तो तब हो गई जब इनका एक और वाहियात गाना लोगों ने हाथों हाथ लिया.

नौमान खान

पाकिस्तान के इस लौंडे को देखते ही आपको ये पता चल जाएगा की ये लड़का ज़रा दूजी किस्म का है. ये फ़ेसबुक पर अपने वाहियात डांस वीडियो और लंबी-लंबी फेंकने के लिए फ़ेमस है. यहां गौर करने वाली बात ये है कि अपने हर वीडियो में नौमान अलग ही लेवल की अझेल बातें करता है, फिर भी इसके वीडियो को देखने से लोग ख़ुद को रोक नहीं पाते.

शाहिद अल्वी

शाहिद कानपुर के रहने वाले हैं और इनके नगर पालिका वाले वीडियो ने इन्हें पूरे वर्ल्ड में फ़ेमस कर दिया. इस वीडियो में ये जिस तरह से नगर निगम को गरियाते दिखते हैं, वो देश की जनता को ख़ूब पसंद आया. अब ये दूसरे यूट्यूब चैनल के साथ मिलकर अपने वीडियो बनाते हैं, जिन्हें लोग बड़े ही चाव से देखते हैं.

गोरमिंट आंटी

पाकिस्तान की ये आंटी भी अपनी सरकार को गरियाने और उसके बिक जाने के आरोप को लेकर फ़ेमस हो गई थी. तब से लेकर अब तक लोगों का मन जब भी सरकार लताड़ने का करता है, तो इनके वीडियो का ही इस्तेमाल किया जाता है.

प्रिया प्रकाश वारियर

इनके आंख मारने की अदा लोगों को इतनी भाई कि प्रिया देखते ही देखते प्रसिद्ध हो गई. इस वीडियो से प्रिया ने ख़ूब लाइम लाइट बटोरी पर कुछ लोगों ने इनके खिलाफ एफआईआर कर इनकी परेशानी बढ़ाने का काम भी किया. इनकी लोकप्रियता का आलम आप इसी से लगा सकते हैं कि इंस्टाग्राम पर इनके 6 मिलियन से ज़्यादा फॉलोवर्स हैं.