किसी ने सोचा भी नहीं था कि अपनी एक्टिंग से दुनिया को अपना मुरीद बनाने वाले बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी एक दिन अचानक ऐसे दुनिया छोड़ कर चले जायेंगे. उनकी मृत्यु से सिर्फ़ उनके परिवार वाले ही नहीं, बल्कि सारा बॉलीवुड सदमे में था. कई बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर अपना शोक प्रकट किया.

हालांकि, ओम पुरी के देहांत को अब 3 महीने से भी ज़्यादा का वक़्त हो गया है, पर मीडिया में अभी से उनके भूत के दिखाई देने की अफ़वाह उड़ने लगी है.

इसकी शुरुआत एक पाकिस्तानी चैनल द्वारा की गई थी, जिसका प्रसारण बोल न्यूज़ पर 14 जनवरी को किया गया था. इसमें एंकर आमिर लियाक़त चिल्ला-चिल्ला कर दावा करते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मुंबई में ओम पुरी साहब के घर पर उनकी आत्मा देखी गई है.

Ajit Kumar Doval with PM Modi/PTI

अपनी बात को सच साबित करने के लिए लियाक़त एक CCTV फुटेज का भी सहारा लेते हैं और कहते हैं कि उनकी आत्मा भारत के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से बदला लेने के लिए भटक रही है.

अगर आप पाकिस्तानी चैनल की ख़बर पर चुटकी लेने की सोच रहे हैं, तो थोड़ा ठहर जाइये क्योंकि इस मामले में इंडियन मीडिया भी कुछ कम नहीं है.

खुद को देश का नंबर एक चैनल कहने वाला 'आज तक' भी इस तरह की ख़बर चला चुका है. वो भी घंटे, दो घंटे नहीं, बल्कि पूरे हफ़्ते इस ख़बर को चला कर 'आज तक' ओम पुरी साहब के भूत को मीडिया में दिखा चुका है.

अपनी गलती का एहसास होने पर 'आज तक' ने इसे सभी सोशल मीडिया चैनलों पर से हटा लिया है, पर कुछ लोगों ने इस वीडियो को अपने पास रख कर ट्विटर,फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करके 'आज तक' की जम कर चुटकी ली.

इस ख़बर से एक बात तो साफ़ हो गई कि भइया आजकल मीडिया का काम ख़बर दिखाना कम और अफ़वाह फैलाना ज़्यादा बनता जा रहा है.

Source: scoopwhoop