भारत और इज़राइल के संबंधों को ऊंचाइयों पर पहुंचाने के उद्देश्य से इजराइल दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक 11 साल के लड़के से मिले, जो 2008 में हुए 26/11 आतंकी हमले के दौरान मुंबई में मौजूद था. Moshe नाम का ये बच्चा अपने दादा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचा था. इस दौरान इज़रायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी मौजूद रहे.

Moshe ने प्रधानमंत्री मोदी से मिल कर बताया कि वो उन दो खुशकिस्मत लोगों में से एक था, जो मुंबई हमले में बच गए थे. Moshe, 26/11 हमले के वक़्त मुंबई के कोलाबा स्थित Nariman Chabad House में था. ये वही जगह थी, जहां लश्कर-ऐ-तैयबा के आतंकियों ने लोगों को अपना निशाना बनाया था. इस हमले में Moshe को उसकी भारतीय मूल की नानी Sandra Samuel ने अपनी जान दे कर बचाया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान Moshe ने उनसे कहा कि 'प्रधानमंत्री मैं आपसे और आपके लोगों से बहुत मोहब्बत करता हूं.' इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी Moshe को भारत आने का न्यौता दिया. उन्होंने कहा कि 'तुम जब भी चाहो भारत आ सकते हो. मेरी सरकार तुम्हें और तुम्हारे परिवार वालों के लिए लॉन्ग-टर्म वीज़ा देगी.'

फ़िलहाल Moshe अपने दादा-दादी के साथ इज़राइल के Afula में रहता है.