नरेंद्र मोदी भारत के कई राजनेताओं से अलग हैं. वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, लाखों के सूट पहनते हैं, सेल्फी लेना पसंद करते हैं, ट्विटर और फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में शुमार हैं और उनका ड्रेसिंग सेंस भी बाकी राजनेताओं से काफी हट कर है. उनकी पॉलिटिक्स से आप भले ही इत्तेफाक न रखते हों, लेकिन ये कहना गलत न होगा कि डिजिटल होती दुनिया में मोदी ने पुराने ढर्रे से अपने आप को दूर किया है और टेक सेवी मोदी ने ब्रांड मोदी की इमेज को चमकाने में काफी मदद की है.

लेकिन मोदी केवल महंगे कपड़ों और गैजेट्स के ही शौकीन नहीं हैं, बल्कि उन्हें अलग-अलग पेन का भी खासा शौक है और वे लंबे समय से फाउंटेन पेन इकट्ठे करते रहे हैं. उनके कलेक्शन में ज्यादातर प्रीमियम फाउंटेन पेन ही होते हैं.

गौरतलब है कि पीएम मोदी के पसंदीदा पेन की कीमत काफी ज्यादा है और इसे खरीदने से पहले कोई भी सामान्य इंसान कई बार सोचेगा. अमरीका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के पास भी ये पेन नहीं है. पीएम की इस पसंदीदा पेन कंपनी का नाम मोंटब्लैंक है और उनके फेवरेट पेन की कीमत 1 लाख 30 हज़ार रुपये है.

हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी के किसी खास शौक के बारे में यूं चर्चा हो रही हो बल्कि इससे पहले भी उनके फैशन स्टेटमेंट से लेकर उनकी कार्य प्रणाली, मीडिया की सुर्खियों का हिस्सा बन चुकी है.

Source: Topyaps